Exam-दो बार से कैंसिल हो रहा REET का एग्जाम अब 26 सिंतबर को, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

जयपुर।राजस्थान सरकार ( Rajasthan) ने दो बार से कैंसिल हो रही REET की परीक्षा की डेट घोषित कर दी है. अब 26 सिंतबर को REET की परीक्षा होगी. प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education minister) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. 21 जून से 5 जुलाई तक EWS अभ्यर्थियों से आवेदन लिए जांएगे. बता दें कि 20 जून को होने वाली REET की परीक्षा को EWS अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट देने के फैसले के बाद ही टाल दिया गया था. अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (board of secondary education) जल्द ही नई विज्ञप्ति जारी करेगा.

2 बार कैंसिल हो चुकी है ​ REET की परीक्षा

​REET की परीक्षा दो बार कैंसिल हो चुकी है. सबसे पहले ​परीक्षा की डेट 25 अप्रैल रखी गई थी, लेकिन उस दिन महावीर जयंती होने के कारण एग्जाम हटा दिया गया. फिर एग्जाम की डेट 20 जून रखी गई, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे और आगे के लिए टालना पड़ा. अब कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद सरकार ने REET की परीक्षा 26 सिंतबर को क​रवाने की घोषणा की है. प्रदेश के हजारों अभ्यर्थी लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे. इस बार 16 लाख लोगों ने REET के लिए आवेदन किया ह.

परीक्षा की डेट आगे बढाने के बाद हुआ था विरोध

परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र लंबे समय से नई तारीख का इंतजार कर रहे थे. इस एग्जाम के लिए कई छात्र सालभर से तैयारी कर रहे हैं. अब नई तारीख की घोषणा होने से एग्जाम की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को बहुत राहत मिली है. बता दें कि बार-बार REET परीक्षा आगे खिसकाने के विरोध में राज्य में प्रदर्शन भी हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *