कलेक्टर की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक,18 से 44 वर्ष के कोविड वैक्सीनेशन हेतु CG टीका पोर्टल में पंजीयन सामान्य सेवा व लोक सेवा केन्द्र के माध्यम से हो पंजीयन

नारायणपुर- कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। कलेक्टर ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि जिले में 18 से 44 वर्ष के कोविड वैक्सीनेशन की संख्या में तेजी लायी जाये। वैक्सीनेसन हेतु सीजी टीका के द्वारा पंजीयन किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा नगर पालिका का अमला एवं वालेंटियर की टीम सीजी टीका में टीकाकरण के लिए पंजीयन करने के लिए लोगों को जागरूक करें। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 18 से 44 आयु के नागरिकों के लिए कोविड-19 टीकाकरण पंजीयन करने हेतु चिप्स रायपुर द्वारा निर्मित सीजी टीका पोर्टल का बनया गया है। जनसुविधा की दृष्टिकोण से 18 से 44 आयु के नागरिकांे के लिए कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण के लिए पोर्टल में नारायणपुर के समस्त सामान्य सेेवा केन्द्र एवं लोक सेवा केन्द्र निःशुल्क पंजीयन किये जायेंगे। कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए कहा कि तकनीकी तथा अन्य समस्या आने पर तत्काल ठीक किया जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों में मितानिनों द्वारा घर-घर सर्वे कर एवं शहरी क्षेत्रों में नगर पालिका दल एवं वालेंटियर द्वारा राशन दुकानों में वैक्सीनेसन हेतु लोगो को प्रोत्साहित करें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका द्वारा अपने कार्य मे लापरवाही बरतने पर उन पर कार्यवाही करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, एसडीएम वैभव क्षेत्रज्ञ, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निधि साहू, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एआर गोटा, सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे

कलेक्टर श्री साहू ने बैठक में कहा कि जिले में कोविड-19 की जांच अधिक से अधिक किया जाए। जिले के बाहर से आने वाले एवं लॉक डाउन अवधि में बाहर निकलने वालों का टेस्ट करने के निर्देश दिए,। इसके साथ ही पॉजिटिव पाये गये लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का भी काम पूरी गंभीरता और निरंतरता से किया जाये, इस बात का विशेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने जिले में बनाये जा रहे नये कोविड केयर सेंटर की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी काम शेष है, उन्हें तय समय सीमा में पूरा कर लिया जाये।

जिससे जिले में मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को वहां रखकर उनका ईलाज किया जा सके। कलेक्टर ने कहा कि पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले जो होम आइसोलेशन में है, वे लोग अपने घर में ही सावधानी और सर्तकता से रहे। बाहर निकलने की शिकायत मिलती है, तो उन पर कार्यवाही किया जाए। ऐसे व्यक्तियों की शिकायत कंट्रोल रूम में करे। होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगो के घर के बाहर नगर पालिका द्वारा पोस्टर चस्पा किया जा रहा है, जिससे उनकी अलग से पहचान हो जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *