TOP NEWS

School Holiday-प्रदेश में शीतकालीन छुट्टियां की तारीख बढ़ी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

सरकार ने भी School की छुट्टी को 15 जनवरी तक आगे बढ़ा दिया गया है।

School holiday-उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते देश के अलग अलग राज्यों में लगातार ठंड बढ़ती ही जा रही है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही शीतलहर को देखते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश में स्कूलों की छुट्टी की तारीख को बढ़ा दिया गया है। वही अब मौसम के बदले मिज़ाज़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने भी School की छुट्टी को 15 जनवरी तक आगे बढ़ा दिया गया है।

School holiday -ठंड और कोहरे को देखते हुए उत्तराखंड के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को 15 जनवरी 2023 तक बंद करने के आदेश जारी किये गए है।इस बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने प्रदेश में अत्यधिक ठंड और कोहरे के कारण इन दिनों छात्रों को स्कूल जाने में काफी दिक्कत होती है जिसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने 15 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिसको लेकर आदेश भी जारी हो गया है।

School holiday -जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों और शहरो के शासकीय अशासकीय सहायता प्राप्त और सभी पब्लिक स्कूलों के प्रबंधन को 15 जनवरी 2023 तक School को बंद रखने के लिए कहा गया है। हालांकि मौसम विभाग आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट का अंदेशा पहले ही बता चुका है. ऐसे में फिलहाल छात्रों को लेकर शिक्षा विभाग ने 15 जनवरी तक का ही निर्णय लिया है। आने वाले दिनों में सर्दी पड़ती है तो इस पर अलग से भी फैसला लिया जा सकता है।

Bageshwar Dham Sarkar धीरेंद्र शास्त्री ने अब किसे दे डाली ये चेतावनी

उत्तराखंड में आज देहरादून का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस है। मसूरी का आज का अधिकतम तापमान 13° जबकि न्यूनतम तापमान 3° सेल्सियस है. नैनीताल का आज का तापमान 13° अधिकतम और 4° न्यूनतम है. मुक्तेश्वर में आज तापमान 11° अधिकतम और 0° न्यूनतम है. उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण का तापमान आज 19° अधिकतम और 4° न्यूनतम है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS