SP ने सनावल थाने का किया 06 घँटे तक निरीक्षण,थाना प्रभारी को फटकार,कहा-कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने लगातार जिले के थाना एवं चौकियों में निरीक्षण कर अव्यवस्थाओं को दूर करने में लगे हुए हैं ताकि आम जनों को पुलिस विभाग से कोई शिकायत ना रहे। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने सरहदी थाना क्षेत्र सनावल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाना के दस्तावेजों को आदतन नहीं पाए जाने पर थाना प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहां की कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने थाना भवन एवं कैंपस की साफ-सफाई, माल खाना, दस्तावेजों की रखरखाव,जब्ती माल एवं तख्तियां का विस्तृत निरीक्षण किया। वहीं थाना में रजिस्टर एवम दस्तावेजों को अद्यतन नहीं रखने तथा दस्तावेजो में दैनिक कार्यवाहियों की इंट्री नही होने पर थाना प्रभारी सनावल को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने वार्षिक निरीक्षण के दौरान सनावल थाना में लगभग 6 घंटे तक अपना समय दिया। पुलिस अधीक्षक के साथ कृष्णपाल सिंह,एवं मनमोहन पाण्डेय उपस्थित रहे।

सनावल थाना में पदस्थ विवेचकों की ली क्लास

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने थाना सनावल में पदस्थ विवेचकगण की बारी-बारी से क्लाश लेकर उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में पृथक पृथक सवाल पूछे गए एवं उनके द्वारा की जा रही विवेचना के प्रकरणों की डायरी का अवलोकन कर जिन विवेचकों द्वारा अपना कर्तव्य निर्वहन ठीक ढंग से करना नहीं पाया गया उन्हें स्पष्टीकरण जारी करते हुए सात दिवस के अन्दर जवाब प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया। विवेचकगण को कड़ी फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि समय सीमा में निर्धारित कार्य को पूर्ण करना सीखें यदि किसी प्रकार की कोई दिक्कत आती है तो अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह लें। किसी भी प्रकरण में टालमटोल करना बंद करें। उन्होंने थाना प्रभारी सहित समस्त कर्मचारियों को कर्तव्य एवं निर्वहन के दौरान निर्धारित वेशभूषा में रहने एवं अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करने को कहा।

थाना में पदस्थ कर्मचारियों की सुनी समस्याएं

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने थाना सनावल में पदस्थ कर्मचारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने उनके समस्याओं के बारे में जानकारी लेने के बाद उनकी समस्याओं को त्वरित निराकरण करने हेतु आश्वासन दिया गया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को अपने ड्यूटी के दौरान सावधानी बरतने हेतु कई टिप्स दिए।

एसपी ने स्वच्छ थाना परिसर को देख दी बधाई

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने थाना परिसर की निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई को देखते हुए वहां के कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत साफ सुथरा बनाए रखें। इस अवसर पर सनावल थाना के एसआई अमित सिंह बघेल एएसआई में कृपा विधान पांडे राम मिलन मिश्रा मरियानुस खलको प्रधान आरक्षको में अभिषेक बघेल विकास कुजूर रायमोन टोप्पो ईश्वर प्रताप सिंह आरक्षको में जनेऊधारी पोर्ते मुकेश गुप्ता विजय पैकरा श्याम सुंदर आयाम रामसाय पैकरा मुकेश कुजूर शिव भजन पोर्ते त्रिभुवन सिंह तरशिला तिग्गा अवध रवि अनिल चरमद उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *