शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान करेगी शिक्षक कला साहित्य अकादमी

कोरबा।शिक्षक कला साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ ने 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य कर रहे शिक्षको, सेवानिवृत्त शिक्षको को सम्मानित करने का निर्णय लिया है इस सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल होंगे, कार्यक्रम की अध्यक्षता कोरबा नगरीय निकय के महापौर राज किशोर व विशिष्ट अतिथि नगर निगम कोरबा के सभापति सुंदर सोनी एवं महिला आयोग की सदस्य अर्चना उपाध्याय होंगी।

जानकारी देते हुए अकादमी के प्रवक्ता मुकुंद उपाध्याय ने बताया कि शिक्षक दिवस प्रत्येक शिक्षक के महत्वपूर्ण दिन होता भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस 5 सितंबर को उनकी स्मृति के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाले पर्व शिक्षक दिवस के दिन खुद को शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षक के रूप में देखना काफी गर्वान्वित महसूस करवाता है।देश मे यह एक त्यौहार के जैसा होता जो शिक्षक समुदाय के मान-सम्मान को बढ़ाता है।

शिक्षक सम्मान कार्यक्रम के सम्बंध में प्रवक्ता मुकुंद उपाध्याय ने बताया कि शिक्षक कला साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ के संयोजक डॉ. शिवनारायण देवांगन “आस”, के संयोजन एवं प्रांताध्यक्ष कौशलेन्द्र पटेल के निर्देशन में जिला इकाई कोरबा के जिलाध्यक्ष गीतादेवी हिमधर ने कार्यक्रम की रूप रेखा तय की है। सभी से सौजन्य भेंट कर आमंत्रण देते हुये सभी से उपस्थिति की सहमति ली गई ,जिसमे सभी ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया गया है आमंत्रण देने के लिए शिक्षक कला साहित्य अकादमी जिला कोरबा के जिला अध्यक्ष गीता देवी हिंमधर ,महासचिव मधुलिका दुबे, जगन्नाथ हिमधर, घनश्याम श्रीवास ने महत्वपूर्ण सहभागिता निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *