TOP NEWS

Weather: सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, घने कोहरे के आगोश में लिपटा पूरा जिला

राजस्थान का हनुमानगढ़ जिला आज पूरी तरह कोहरे की आगोश में लिपटा रहा

Hanumangarh News: राजस्थान का हनुमानगढ़ जिला आज पूरी तरह कोहरे की आगोश में लिपटा रहा, जिससे जिले में कई दिनों बाद तेज कोहरे से जीरो विजिबिलिटी की स्थिति पैदा हुई है, जहां तेज ठंड और कोहरे से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं किसानों ने इसी ठंड और कोहरे से राहत महसूस की है. कोहरे के कारण वाहन चालकों को अपने वाहनों की लाइटें जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं, वहीं कोहरा और रविवार होने के कारण आम जन घरों में दुबके रहे और सड़कों पर नागरिकों की आवाजाही कम देखने को मिली.

जिले के पीलीबंगा, संगरिया, टिब्बी, नोहर, भादरा, रावतसर, पल्लू सहित लगभग सभी क्षेत्रों में कोहरे और धुंध का प्रभाव देखने को मिल रहा है. वहीं कोहरे और ठंड के चलते किसानों के चेहरों पर रौनक देखने को मिल रही है, क्योंकि फसलों के पकने के लिए धुंध और कोहरे की महती भूमिका रहती है. इन दिनों पढ़ रही कड़कड़ाती ठंड और कोहरे के चलते किसानों को अच्छी पैदावार की उम्मीद बढ़ गई है.

दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह तक दिन में तेज धूप निकलने से किसान जहां फसलों को लेकर चिंतित नजर आ रहे थे, वहीं दिसंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होते धुंध और कोहरे के दौर के चलते किसानों के चेहरों पर रौनक लौटने लगी है और इसी कड़ी में दिसंबर के अंतिम सप्ताह और जनवरी के पहले हफ्ते की तरह ही आज भी क्षेत्र में ठंड और कोहरे की चादर लिपटी नजर आई.

CG NEWS-सीधी भर्ती में अनियमितता,लेखापाल निलंबित
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS