वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को तलब करने,कलेक्टर के निर्देश

धमतरी- जलजीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की 27वीं साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन आज सुबह कलेक्टर एवं समिति के अध्यक्ष पी.एस. एल्मा की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत कार्यादेश जारी होने के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों पर नाराजगी जाहिर करते हुए शीघ्रता से काम शुरू करवाने के लिए कहा। अगर इसके बाद भी उनके द्वारा कार्य प्रारम्भ नहीं किया जाता तो उन्हें तलब करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता सह सदस्य सचिव को दिए। बैठक में उन्होंने जलप्रदाय योजनाओं की योजनावार समीक्षा की।कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह आयोजित बैठक में कलेक्टर ने मिशन अंतर्गत तैयार किए जा रही जलप्रदाय योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेते हुए अप्रारम्भ कार्यों को शीघ्र शुरू कराने तथा सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्ण निष्पादित कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त रेट्रोफिटिंग की 08 योजनाओं की आमंत्रित निविदा में से 05 में पुनः निविदा बुलवाने तथा 03 योजनाओं के विरूद्ध प्राप्त न्यूनतम दर की स्वीकृति का अनुमोदन दिया। इसी तरह सिंगल विलेज योजनाओं की 30 प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी योजनाओं में से 28 की न्यूनतम दर की स्वीकृति व दो एकल निविदा प्राप्त होने पर पुनः निविदा आमंत्रित करने का अनुमोदन कलेक्टर द्वारा किया गया। इसके अलावा जारी कार्यों के देयक रिकॉर्ड के लिए माप पुस्तिका क्रय के देयक भुगतान तथा स्वीकृत एवं जारी 421 योजनाओं की एक-एक प्रति डीपीआर तैयार करने संबंधी देयकों के भुगतान के प्रस्ताव का अनुमोदन कलेक्टर द्वारा प्रदान किया।

इसके पहले, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता सह सदस्य सचिव ने बैठक में रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजना, सिंगल विलेज योजना तथा सोलर आधारित जलप्रदाय योजनाओं की साप्ताहिक प्रगति की जानकारी बैठक में दी। बैठक में जिला पंचायत की सी.ई.ओ. श्रीमती प्रियंका महोबिया सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.