नामांकन की तारीख खत्म…46 ने जमा किया 68 आवेदन…सुप्रीम कोर्ट वकील ने भी जमा किया फार्म

Editor

बिलासपुर—बिलासपुर समेत तीसरे चरण मतदान को लेकर नामांकन भरने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल को खत्म हो गया है। बिलासपुर लोकसभा सीट के लिए 46 अभ्यर्थियों ने कुल 68 नामाांकन पत्र दाखिल किया है। भाजपा कांग्रेस समेत आधा दर्जन उम्मीदवारों ने चार चार फार्म भरा है। सुप्रीम कोर्ट के वकील सुदीप श्रीवास्तव ने तीन फार्म दाखिल किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी देते चलें कि बिलासपुर समेत प्रदेश के सात जिलों में सात मई को मतदान होगा। 19 अप्रैल शाम होते ही नामांकन दाखिला की तारीख खत्म हो गयी है। अब शनिवार यानी 20 अप्रैल को आवेदनो की स्क्रूटनी होगी। 22 अप्रैल को पंजीकृत पार्टी समेत सभी उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 22 अप्रैल को ही नामांकन वापसी की अतिम तारीख है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन भरने की अंतिम तारीख यानी 19 अप्रैल को बिलासपुर लोकसभा के लिए कुल 46 अभ्यर्थियों ने कुल 68 नामांकन पत्र दाखिल किया है। सारी प्रक्रिया के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।

नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा के तोखन साहू,कांग्रेस के देवेन्द्र यादव समेत दो अन्य लोगों ने चार चार की संख्या में नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसके अलावा चुनावी मैदान में उतरे सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील सुदीप श्रीवास्तव ने भी तीन प्रतियों में नामांकन पत्र जमा किया।

close