प्रमोशन विवादःजिला शिक्षा अधिकारी ने लिखा जेडी को पत्र..पूछा..बताएं प्रकिया में कहां हुई चूक

गौरेला पेन्ड्रा मरवाही–जीपीएम जिला शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त से सहायक ग्रेड तीन प्रमोशन मा्मले में हुई की जानकारी संयुक्त संचालक से मांगा है। जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने संयुक्त संचालक को मामले में एक पत्र भी लिखा है। पत्र के माध्यम से जानना चाहा है कि संयुक्त संचालक से मार्गदर्शन करे कि क्लर्स क प्रमोशन में कहां चूक हुई है। बिन्दुवार जानकारी प्रदान करें। ताकि जवाब समय पर पेश किया जा सके।

                  बताते चलें कि सोमवार को दोपहर संयुक्त संचालक ने एक पत्र जारी कर जीपीएम जिले में सहायक ग्रेड 3 से सहायक ग्रेड 2 में प्रमोट किए सभी बाबुओं की सूची को निरस्त कर दिया है। संयुक्त संचालक ने नई डीपीसी बैठाकर दुबारा सूची जारी करने को कहा है। पत्र में लिखा गया है कि प्रमोशन देते समय सामान्य प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया है। इसलिए डीपीसी बैठाकर 15 दिनों के अन्दर सामान्य प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुसार प्रमोशन की नई सूची जारी करें। इसके साथ ही पुरानी प्रमोशन सूची को निरस्त किया जाता है। 
 
                             आदेश जारी होने के कुछ घंटों के अन्दर ही जीपीएम जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने संयुक्त संचालक कार्यालय को पत्र लिखा है। पत्र में बताया गया है कि पदोन्नतिसामान्य प्रशसान विभाग के निर्देशों के अनुरूप नही हुई है। “
 
             बेहतर होगा कि कार्यालय अवगत कराए कि पदोन्नति में सामान्य प्रशासन के किन निर्देशो का पालन नही हुआ है। विवरण और यदि प्रकरण की कोई जांच समिति बनी हो तो रिपोर्ट भी भेजा जाए। ताकि मामले में अपर कलेक्टर महोदय को भी अवगत कराया जा सके। और समझने में आसानी हो कि सामान्य प्रशासन के किन नियमो का पालन नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *