मेरा बिलासपुर

अब दो घंटे ही खुलेगा आंगनबाड़ी केन्द्र….भीषण गर्मी से नन्हें बच्चों को मिली निजात…सरकार के फरमान से खुश हुए परिजन

बिलासपुर—गर्मी के प्रचन्डता को देखते हुए राज्यशासन ने नया फरमान जारी किया है। महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय ने आदेश जारी कर आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन दो घंटे कर दिया है। आशय की जानकारी महिला एवं बाल विकास ने दी है। कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार ग्रीष्म काल के दौरानर शासन ने सुबह 7 से 11 बजे तक आंगनबडी संचालन का आदेश दिया था। नये आदेश पर अमल करते हुए अब आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन सिर्फ दो घंटे यानी सुबह सात से 9 बजे के बीच के बीच किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य शासन के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने गर्मी की प्रचन्डता को देखते हुए प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन को लेकर नया फरमान जारी किया है। आदेश में बताया गया है कि प्रदेश के अभी सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन का समय सुबह 7 से 9 कर दिया है। अब तक ग्रीष्म काल को देखते हुए शासन ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन सुबह 7 से 11 बजे किया था।

नये आदेश के अनुसार प्रचन्ड गर्मी के बीच बच्चो की सुरक्षा को देखते हुए अब प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन सुबह 7 से 9 बजे के बीच होगा। इस दौरान आंगनबाड़ी केन्द्रों में पहुंचने वाले सभी बच्चों को पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाएगा।

आदेश में बताया गया है कि गर्मी कम होते ही एक जुलाई से केन्द्रों का संचालन सुबह  7 से 11 बजे तक किया जाएगा। एक जुलाई के बाद सभी केन्द्रों को संचालन 9.30  बजे से 3.30 बजे तक होगा।

महिला एवं बाल विकास बिलासपुर कार्यालय के अनुसार आदेश पर अमल किया जा रहा है। सुबह दो घंटे के अन्दर बच्चों को पूरक पोषण आहार का वितरण कर लिया जाएगा। इस दौरान गुमवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। नये आदेश से निश्चित रूप से बच्चों और उनके परिजनों की चिन्ता दूर होगी।

                   

Back to top button
close