TOP NEWS

COVID-19: कोरोना से दहशत में दुनिया! अब इस देश ने भी चीन से आने वालों के लिए सख्त किए नियम

चीन में कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए पूरी दुनिया डरी हुई है

COVID-19: चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी आसमान छू रहा है. चीन के हालातों को देखते हुए पूरी दुनिया डरी हुई है. दुनिया के तमाम देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कई नियमों को लागू कर दिया है. अब कनाडा भी उसी लिस्ट में शामिल हो गया है.

China COVID-19 Situation Fear: कनाडा में भी चीन से आने वाले यात्रियों का अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट किया जाएगा. कनाडा स्थित टेलीविजन नेटवर्क सीटीवी के अनुसार, कनाडा सरकार ने चीन, हांगकांग और मकाऊ से आने वाले यात्रियों के लिए COVID-19 टेस्ट को अनिवार्य कर दिया है. ये फैसला चीन में बिगड़ते हालातों को देखते हुए लिए गया है.

कनाडा सरकार की ओर से नई गाइडलाइन के अनुसार, 5 जनवरी से चीन, हांगकांग या मकाऊ से आने वाले यात्रियों को कनाडा आने पर COVID-19 निगेटिव टेस्‍ट रिपोर्ट पेश करनी होगी. निगेटिव कोरोना रिपोर्ट के साथ ही यात्रियों को प्लेन में चढ़ाया जाएगा. कनाडा के एयरपोर्ट पर यात्रियों से यह भी पूछा जाएगा कि क्या उन्होंने पिछले 10 दिनों में चीन, हांगकांग या मकाऊ की यात्रा की है. इन जगहों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा.

ब्रिटेन ने भी लगाई पाबंदियां 

यदि यात्री कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं तो कनाडा की सीमा सेवा एजेंसी के अधिकारी उन्हें स्वास्थ्य जानकारी प्रदान करेंगे. कोरोना टेस्ट का यह नियम केवल हवाई यात्रियों पर लागू होता है, सड़क मार्ग से आने वालों पर नहीं होगा. इससे पहले गुरुवार (29 दिसंबर) को ब्रिटेन ने घोषणा की थी कि चीन से आने वाले यात्रियों को कोविड-19 प्री-डिपार्चर टेस्ट लेने की आवश्यकता है. ब्रिटेन सरकार ने एक बयान में कहा, “5 जनवरी से चीन से इंग्लैंड आने वाले लोगों को पहले COVID-19 टेस्ट कराना जरूरी होगा.”

भेंट मुलाकात में शिक्षा विभाग में पदोन्नति का मामला,CM ने कहा..

फ्रांस सरकार ने भी बनाए नियम

रॉयटर्स ने बताया कि फ्रांस ने भी प्रस्थान से 48 घंटे पहले चीन से यात्रियों के लिए कोविड परीक्षा परिणाम अनिवार्य कर दिया है. फ्रांस के स्वास्थ्य और परिवहन मंत्रालयों के हवाले से रॉयटर्स ने बताया कि चीन से आने वाली सभी उड़ानों, जिनमें स्टॉपओवर भी शामिल है, का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से होना चाहिए और यात्रियों को मास्क पहनना आवश्यक है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS