ACB की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते NPCC का प्रोजेक्ट मैनेजर ट्रैप

जयपुर-राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आमेर रोड स्थित राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में कार्रवाई की. नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन लिमिटेड (NPCC) के प्रोजेक्ट मैनेजर अमृत लाल मीणा को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने ठेकेदार का बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी.आरोपी जयपुर में प्रताप नगर इलाके में गोनेर रोड पर सरस्वती अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रहता है. अमृतलाल मीणा AEN रैंक का अफसर है और राजस्थान में सेंट्रल गर्वनमेंट की नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन लिमिटेड का प्रोजेक्ट मैनेजर है.

यह एजेंसी केंद्र से जुड़े सरकारी भवनों में कंस्ट्रक्शन का काम करती है. जिसका काम अमृतलाल मीणा ने संभाल रखा था.वह पिछले करीब पांच साल से जयपुर में कार्यरत है. दरअसल एक परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी.जिसमें बताया कि उसने जयपुर में आमेर रोड पर जोरावर सिंह गेट के पास राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में कंस्ट्रक्शन वर्क करवाया था.

इसका बिल करीब 24 लाख 27 हजार रुपए बना था.जिसमें साढ़े चार प्रतिशत कमीशन के हिसाब से प्रोजेक्ट मैनेजर अमृतलाल मीणा अपना 1 लाख रुपए का हिस्सा मांग रहा था.इससे पहले भी वह कई बार ठेकेदार को परेशान कर चुका था..आज एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई को करते हुए आरोपी को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *