चुनाव की मांग को लेकर एबीव्हीपी का उग्र प्रदर्शन ..शिक्षा मंत्री का पुतला जलाने का किया असफल प्रयास..

 बिलासपुर (रियाज़ अशरफी)–प्रत्यक्ष रूप से चुनाव की मांग कराए जाने की मांग को लेकर अभाविप सीपत ने धरना प्रदर्शन किया। आक्रोशित छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला  जलाने का असफल प्रयास किया। प्रदर्शन के दौरान पुतला को लेकर पुलिस और छात्रों के बीच जमकर झूमाझटकी हुई।
 
                 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीपत ईकाई के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शासकीय मदन लाल शुक्ल महाविद्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला जलाने का प्रयास भी किया।  कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस पुतला छीनने में काययाब रही। इस दौरान जमकर झूमा झटकी भी हुई।
 
                           धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू निर्मलकर और नगर मंत्री प्रांशु क्षत्रिय ने कहा कि छात्र संगठन विद्यार्थियों की समस्याओं के निराकरण को लिए हमेशा प्रयासरत रहता है। लेकिन महाविद्यालय मे प्रत्यक्ष रूप से चुनाव नही होने से छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान नही हो पाता। इसके अलावा महाविद्यालय प्रशासन की स्थिति भी निरंकुश जैसा हो जाता है।
 
                   छात्र नेताओं ने कहा राजस्थान में जिस तरह से छात्र संघ चुनाव हुए और राजस्थान की युवा शक्ति ने सत्तारूढ़ पार्टी के छात्र संगठन को नकारा उससे छत्तीसगढ़ सरकार डरी हुई है कि कहीं उन्हें भी पूरे प्रदेश की युवा शक्ति नकार न दे यही कारण है कि सरकार छात्र संघ का चुनाव कराने से पीछे हट रही है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से छात्रों के अधिकार के लिए संघर्षरत रही है। हमारा प्रण है कि विद्यार्थियों के अधिकार का हम हनन नहीं होने देंगे। कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीपत ईकाई के तुषार चंद्राकर, मनीष जायसवाल, सोनू निर्मलकर,प्रांशु क्षत्रिय, भूतिविभूषण कौशिक, सुमित कौशिक, आदर्श साहू,मिथलेश श्रीवास, वीरेंद्र साहू, दुर्गेश जायसवाल, अमित पटेल, शुभमदास मानिकपुरी, ओमप्रकाश यादव, विनोद यादव, लोकेश ठाकुर, लक्की पाटनवार, गंगासागर बंजारे, कैलाश यादव, प्रितम कुर्रे, सूर्या चंद्रकार, शुभम यादव व संस्कार मानिक सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
 
पुतला दहन को लेकर अभाविप के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच नोकझोक
 
धरना प्रदर्शन के बाद अभाविप कार्यकर्ताओ ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन करने की तैयारी थी पुतला रखने से पहले सीपत थाना के एसआई राकेश पटेल पुतला को छात्रों से लूटकर थाना ले आये इससे छात्र संगठन के कार्यकर्ता आक्रोशित और नाराज हो गए और छात्र नेता तुषार चंद्राकर और एसआई पटेल के बीच काफी बहस हो गया मामला बढ़ता देख पुलिस ने जब्त पुतला फिर से छात्रों को वापस दिया मगर पुलिस ने पुतला में पानी डाल दिया था ताकि पुतला में आग ना लगाया जा सके अभाविप के कार्यकर्ता फिर से पुतला का दहन करते इससे पहले पुलिस ने दोबारा पुतला छीनकर अपने कब्जे में ले लिया।
*तेज आवाज में डीजे बजाकर देर दुर्गा विसर्जन किया तो होगी कार्यवाही*

Leave a Reply

Your email address will not be published.