आजाद मंच की एनटीपीसी को धमकी..10 दिन का दिया अल्टीमेटम..अन्यथा किया जाएगा घेराव

बिलासपुर—आजाद मंच प्रमुख विक्रांत तिवारी की अगुवाई में कार्यकर्ता और किसानों का एक प्रतिनिधिमंमडल एनटीपीसी प्रबंधन से मुलाकात कर किसानों की परेशानियों को सामने रखा। विक्रांत तिवारी ने बताया कि एनटीपीसी  स्थित राखड़ बांध के रिसाव से प्रभावित किसान को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।  यदि 10 दिनों के भीतर किसान को मुआवजा नहीं दिया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
        आजाद मंच प्रमुख विक्रांत तिवारी की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल की सीपत स्थित एनटीपीसी प्रबंधन से मुलाकात हुई। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई  कर रहे विक्रांत तिवारी ने प्रबंधन को बताया कि राखड़ बांध के रिसाव से किसानो को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। प्रभावित किसान को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। प्रबंधन ने गतौरा निवासी किसान महेश जायसवाल की जमीन का एक एकड़ रकवा घटा दिया है। और मुआवजा भी कम दिया गया है। इससे किसान को लाखों रूपयों का नुकसान हुआ है। इसके अलावा दर्जनों प्रभावित किसानों को एनटीपीसी ने आज तक मुआवजा ही दिया ही नहीं है।
              आज़ाद मंच प्रमुख विक्रांत तिवारी ने पत्रकारो को बताया कि प्रबंधन को 10 दिन  का अल्टीमेटम दिया गया है। यदि दिए गए समय के अन्दर  प्रभावित किसानों  को न्याय नहीं मिला..तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।  विक्रांत के अनुसार एनटीपीसी प्रबंधन किसान को लगातार प्रताड़ित कर रहा है। किसान को मुआवजा के लिए बार बार एनटीपीसी का चक्कर लगवाया जा रहा है।
               मुलाकात के दौरान एनटीपीसी प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि किसान की समस्या को जल्द ही दूर किया जाएगा।  प्रतिनिधिमंडल में आजाद मंच प्रमुख विक्रांत तिवारी, बिलासपुर जिला अध्यक्ष श्री विजय सिंह राजपूत, आजाद मंच असंगठित मजदूर मोर्चा अध्यक्ष श्री राहुल गाढ़ेवाल, मस्तूरी विधानसभा अध्यक्ष ओम गोस्वामी ,किसान महेश जयसवाल और मस्तूरी विधानसभा युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अमित गोस्वामी सनत पाटले हरि गोस्वामी  विसेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *