पुरानी पेंशन योजना के लिए संजय शर्मा, विरेन्द्र दुबे, केदार जैन, लैलुन भरतद्वाज…गठबंधन के फैसले का विरोध,गांधी परिवार को लिखा पत्र

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर ।शिक्षक जाकेश साहू ने एआईसीसी प्रमुख एवं यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी तथा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर मांग की है कि पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र एवं झारखण्ड के तर्ज पर छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी ओपीएस (ओल्ड पेंशन) अर्थात पुरानी पेंशन योजना अविलम्ब लागू की जाए।इसके अलावा प्रदेश के कर्मचारी नेता एवं शिक्षक एलबी संवर्ग के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने प्रदेश में चलाए जा रहे संजय शर्मा, विरेन्द्र दुबे, केदार जैन, लैलुन भरतद्वाज, तुलसी साहू आदि के 27 फरवरी से चलाएं जाने वाले ज्ञापन अभियान का खुला समर्थन किया है।

जाकेश साहू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि राज्य के समस्त कर्मचारियों के लिए पश्चिम बंगाल में पुरानी पेंशन व्यवस्था पहले से ही लागू है। इसे देखते हुए राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर पुरानी पेंशन योजना लागू की है। जिसके बाद महाराष्ट्र व झारखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री क्रमशः उद्धव ठाकरे एवं हेमन्त सोरेन ने भी अपने अपने राज्यों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम की घोषणा की है।यह बात उल्लेखनीय है कि विगत 2004 में केंद्र की भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने देशभर के कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बन्द कर दिया था। जिसके बाद लगातार देशभर के विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने एनडीए गठबंधन के उक्त फैसले का विरोध करते हुए पुनः ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) लागू करने की मांग लगातार करते रहे है।

जाकेश ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय एवं शीर्ष नेताओं को पत्र लिखकर मांग किया है कि पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखण्ड एवं महाराष्ट्र की तरह छत्तीसगढ़ में भी अविलम्ब ओल्ड पेंशन स्कीम लागू किया जाएं। राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर पर ओपीएस के लिए किए जा रहे प्रयास की सराहना की है।

यह भी पढ़े

कर्मचारी नेता जाकेश साहू ने ओल्ड पेंशन स्कीम एवं पुरानी पेंशन बहाली कर्मचारी मोर्चा के नेतागण विजय बन्धु, ओपी रावत, संजय शर्मा, विरेन्द्र दुबे, केदार जैन, लैलुन भरतद्वाज, तुलसी साहू आदि को बधाई एवं धन्यवाद देते हुए उनके द्वारा 27 फरवरी से चलाएं जाने वाले ज्ञापन अभियान का खुला समर्थन करते हुए प्रदेशभर के समस्त कर्मचारियों से आह्वान किए है कि पुरानी पेंशन बहाली हेतु चलाए जा रहे उक्त अभियान में सभी कर्मचारी गण सम्मलित होवें।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close