इंडिया वाल

Omicron कम्युनिटी स्प्रेड पर पहुंचा

दिल्ली।ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने माना है कि देश में अब नया वेरिएंट कम्युनिटी स्प्रेड की स्टेज पर है. सरकारी एजेंसी इंडियन सार्स-कोव 2 जीनोमिक्स कंसोर्शियम (INSACOG) ने अपने नए बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी है. नए बुलेटिन के मुताबिक, ओमिक्रॉन देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज में पहुंच गया है. एजेंसी की ओर से यह भी माना गया है कि यह कई महानगरों में बेहद खतरनाक हो सकता है. 

BA2 वेरिएंट के खतरे को लेकर भी किया आगाह
INSACOG ने यह भी कहा कि ओमिक्रॉन का नया सब-वेरिएंट BA2 भी देश में तेजी से फैल रहा है. बता दें कि INSACOG सरकारी संस्था है और कोरोना के नए वेरिएंट में आ रहे हर बदलावों की जांच करती है. कोरोना महामारी को लेकर इस संस्था की ओर से समय-समय पर अडवाइजरी और निर्देश जारी किए जाते हैं.

कोरोना के आंकड़ों में फिलहाल कोई बड़ी कमी होती नहीं दिख रही है. देश में पिछले 24 घंटे में 525 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक दिन में 3,33,533 मामले सामने आए हैं. वहीं 2,59,168 मरीजों ने अस्पताल से छुट्टी ली है और कोरोना से रिकवर हो गए हैं.  

ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण भारत ही नहीं विदेशों में भी तेजी से फैल रहा है. कुछ यूरोपीय देश जहां ओमिक्रॉन आंकड़ों के बाद भी पाबंदियों में छूट दे रहे हैं तो कुछ देश सख्ती बरत रहे हैं. ऑस्ट्रिया में फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने ओमिक्रॉन संक्रमण बढ़ने की वजह से अपनी शादी कैंसल कर दी है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS