सवाल सुनते ही भड़के परियोजना अधिकारी..पत्रकारों को किया अपमानित..वीडियो हुआ वायरल..अब दे रहे दुहाई

रामानुजगंज—(पृथ्वीलाल केशरी) रामचंद्रपुर विकासखंड के कई ग्रामों में संचालित होने वाले आंगनबाड़ी भवन की हालत जर्जर है। कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीण क्षेत्र के दौरा से लौटने के बाद  मीडिया के संवाददाताओं ने जब रामानुजगंज में स्थित महिला एवं बाल विकास कार्यालय पहुंच परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव से बातचीत करना चाहा तो उन्हें ना केवल कुछ बोलने से इंकार कर दिया। बल्कि तुनक मिजाज अधिकारी ने पत्रकारों पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। वीडियो वायरल होने के बाद परियोजना अधिकारी फिलहाल सुरक्षा की मुद्दा में आ गए हैं।
 
                      रामचन्द्रपुर विकासखण्ड परियोजना अधिकारी विनय कुमार का पत्रकारों पर भड़कने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो पत्रकारों से सवाल जवाब के दौरान का है। बताया जा रहा है कि परियोजना अधिकारी ने किसी के बहकावे में अपनी झल्लाहट को जाहिर किया है। बहरहाल वायरल वीडियो अब अधिकारी पर भारी पड़ता नजर आ रहा है।
 
 परियोजना अधिकारी ने नहीं उठाया फोन
 
         मामले में परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव का पक्ष जानने के लिए सीजीवाल संवादताता ने फोन से सम्पर्क का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने ना तो फोन रिसीव किया और ना ही कॉल बैक ही किया। 
 
 जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रधान ने क्या कहा..
 
जिला कार्यक्रम अधिकारी जे आर प्रधान महिला एवं बाल विकास विभाग जिला बलरामपुर रामानुजगंज ने सीजी वाल संवाददाता को बताया कि अधिकारी को फोन रिसीव करना चाहिए। फोन रिसीव नहीं करना समस्या का समाधान नहीं है। उन्हे फोन रिसीव करना चाहिए। इससे बात स्पष्ट ही होती है।
 
कौन है विनय कुमार यादव
 
        युवा अधिकारी  विनय कुमार यादव बलरामपुर रामानुजगंज जिले के ग्राम मुरकौल पोस्ट वीरेंद्र नगर के रहने वाले हैं। विनय कुमार यादव का भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच अच्छा सम्पर्क है। परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास रामचंद्रपुर रामानुजगंज में पिछले 18 साल सेवा में है। लोगों की माने तो अच्छे रसूख होने के होने के कारण अधिकारी का व्यवहार आम जनता से ठीक नहीं है। जबकि इसके पहले के अधिकारी का आम जन जीवन के बीच अच्छी छाप रही है।
 
कई बार मिला कार्यक्रम अधिकारी का प्रभार
 
                सूत्र की माने तो परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव को कई बार जिला कार्यक्रम अधिकारी का प्रभार मिल चुका है। जे.आर प्रधान जब भी छुट्टियों में गए हर बार प्रभार का जिम्मा यादव को ही मिला। विनय कुमार का तेवर और झल्लाहट की मुख्य वजह बेमोल हासिल प्रभार को भी माना जा रहा है।
 
जलन खोर युवक के चलते  विवाद…?
 
             नाम नहीं छापने की शर्त पर विभाग के कुछ कर्मचारियों ने बताया कि परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव कार्यालय के बाहर चेयर में बैठकर चना खा कर रहे थे।  ठीक उसी समय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कुछ पत्रकार मौके पर पहुंच गए। पत्रकारों के पूछने पर उन्होने कहा कि मैं ही हूं यादव। आप लोग अन्दर बैठें। इसके बाद उन्होने रामानुजगंज के चर्चित जलन खोर और ब्लैकमेलर युवकों को भ्रष्ट अफसरों का दलाली का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होने किसी को फोन किया। इसके बाद उन्होने पत्रकारों से अभद्र व्यवाह करना शुरू कर दिया। और इसके बाद सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने लगा..तो विभाग अब बचाव की मुद्रा में आ गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *