कारोबार

यूजर्स का डेटा शेयर करने के Musk के दावे पर WhatsApp Chief बोले, ये सही नहीं है

WhatsApp Chief विल कैथकार्ट ने मंगलवार को यूजर्स का डेटा शेयर करने के एलन Musk के दावे का खंडन करते हुए कहा कि ये जानकारी बिल्कुल गलत है। बता दें, पिछले हफ्ते मस्क की ओर से सोशल मीडिया एक्स पर की गई एक पोस्ट में लिखा गया था कि व्हाट्सएप हर रात अपने यूजर्स के डेटा को एक्सपोर्ट करता है, लेकिन लोग अभी भी ये सोचते हैं कि ये पूरी तरह से एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

व्हाट्सएप प्रमुख की ओर से इस दावे का पूरी खंडन किया गया है। उसने मस्क की आलोचना करते हुए कि उनका दावा पूरी तरह से गलत है।

कैथकार्ट ने कहा, “कई लोगों की ओर से ऐसा पहले भी कहा जा चुका है, लेकिन मैं आप सभी को दोबारा बताना चाहता हूं कि ये जानकारी सही नहीं हैं। हम यूजर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता पर लेते हैं और इस वजह से हम सभी मैसेज को एंड-टू-एंड इंक्रिप्ट करते हैं। हर रात वे सभी मैसेज हमारे पास नहीं आते हैं।”

आगे कैथकार्ट ने यूजर्स को सलाह देते हुए कहा कि अगर आप अपने मैसेज का बैकअप करना चाहते हैं तो आप अपने क्लाउड प्रदाता की सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें भी आपको एंड-टू-एंड इंक्रिप्शन मिलेगा।

कई सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से कैथकार्ट की पोस्ट का जवाब दिया गया। एक यूजर ने लिखा कि मस्क ने मैसेज के बारे में कुछ नहीं कहा है, वे तो सिर्फ डेटा के बारे में कह रहे थे।

यूजर ने लिखा, “मस्क ने यूजर्स के डेटा के बारे में कहा था। उन्होंने मैसेज को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।”

अन्य यूजर्स ने कहा, “मेटा के डेटा एक्सपोर्ट करने को लेकर पोस्ट था। मेटा, टेलीकॉम सेवा प्रोवाइडर की तरह सूचना एकत्रित करता है और विल कंटेंट के बारे में बात कर रहे हैं। ये बयान बिना किसी दिशा वाला लग रहा है और यह मेटा के काम करने का तरीका है।”

एक अन्य यूजर्स ने लिखा, “आप गुमराह कर रहे हैं। ये यूजर्स के डेटा के बारे में है जिसमें मेटाडेटा शामिल है, न कि मैसेज।”

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close