प्लॉट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखधड़ी करने वाला गिरफ्तार

Shri Mi

नोएडा। उत्तर प्रदेश में नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग और धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर अब तक करोड़ों रुपए की चपत लगा चुका है। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। उस पर धोखाधड़ी और 420 के कई मामले दर्ज हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस के मुताबिक, नोएडा जैसे शहर में प्लॉट के नाम पर भोले-भाले लोग उसे लेने के लिए तुरंत तैयार हो जाते हैं। इसलिए, ऐसे शातिर ठग आसानी से लोगों से लाखों-करोड़ों ऐंठ कर गायब हो जाते हैं।

थाना फेज-3 नोएडा पुलिस ने धोखाधडी और फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्लॉट बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। थाना फेज-3 पुलिस के पास 20 फरवरी को एक पीड़ित ने शिकायत की थी कि उसके साथ प्लॉट दिलाने के नाम पर फुरकान नाम के व्यक्ति ने धोखाधड़ी की है और उससे लाखों रुपये ठग लिए हैं। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 29 मार्च को अभियुक्त फुरकान को पूछताछ के दौरान पुलिस हिरासत में लिया गया था। जांच में पता चला की उसने जनता के लोगों के साथ प्लॉट देने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपये की ठगी की है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फुरकान पर धोखाधड़ी और धारा 420 के तहत चार अलग-अलग मामले दर्ज हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close