17 सितंबर को साइकिल रैली “स्वच्छतम बिलासपुर”का आयोजन

बिलासपुर-केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय, स्वच्छ भारत मिशन के आठ साल पूरे होने के अवसर पर 17 सितंबर से 15 दिवसीय एक की अभियान शुरू करने जा रहा है । जिसका नाम स्वच्छ अमृत महोत्सव’ अभियान है। यह अभियान कचरा मुक्त शहर के लिए नागरिकों की प्रतिबद्धता पर केंद्रित होगा। इसी तारतम्य में शहरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने और उन्हें जोड़ने के लिए नगर पालिक निगम द्वारा 17 सितंबर को साइकिल रैली “स्वच्छतम बिलासपुर” का आयोजन किया जा रहा है इसके अलावा स्मृति वन राजकिशोर नगर में सामूहिक रूप से साफ-सफाई का कार्य भी किया जाएगा जिसमें जनप्रतिनिधि समेत आम जन शामिल होंगे।

इस पूरे अभियान में स्वच्छता लीग का भी आयोजन किया गया है,इस लीग में मुख्य फोकस पब्लिक की जागरूकता और उनकी भागीदारी पर किया गया है। जिससे पूरे शहर को स्वच्छ बनाया जा सके। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना और उन्हें स्वच्छता के कार्य में जोड़ना है।इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर आयोजन को सफल बनाने की अपील नगर पालिक निगम द्वारा की गई है।

सुबह 6 बजे होगा शुरू,रजिस्ट्रेशन वालों को शर्ट भी दिया जाएगा

17 सितंबर को विकास भवन नगर निगम कार्यालय में सुबह 6 बजे साइकिल रैली की शुरूआत की जाएगी,जिसमें साइकिल रैली में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रतिभागियों को टी शर्ट भी प्रदान किया जाएगा।

विकास भवन से शुरू होगी रैली

साइकिल रैली सुबह 6 बजे नगर निगम कार्यालय विकास भवन से प्रारंभ होगी जो शहर के मुख्य मार्ग तिलक नगर,देवकीनंदन चौक,सदर बाजार,गोल बाजार,जूना बिलासपुर,गांधी चौक होते हुए अपोलो जाने वाले पुल से स्मृति वन राजकिशोर नगर में समाप्त होगी। रैली समापन के पश्चात स्मृति वन में सामूहिक रूप से साफ-सफाई का अभियान चलाया जाएगा जिसमें जनप्रतिनिधी समेत आमजन सम्मिलित होंगे।

रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक पर क्लिक करें

साइकिल रैली में भाग लेने के लिए https://forms.gle/UWGF5Ckt7dzqRJSb9 पर क्लिक करके निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.