सीमेन्ट प्लान्ट के खिलाफ आक्रोश..गांव वासियों ने जिला को बताया..बरबाद हो जाएंगे किसान..नहीं चाहिए फैक्ट्री

बिलासपुर—पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के लोहर्षी के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर क्षेत्र में प्रस्तावित एसीसी सीमेन्ट प्लान्ट खोले जाने का विरोध किया है। ग्रामीणों ने बताया कि प्लान्ट के लिए बलात तरीके से जमीन हथियाया जा रहा है। प्लान्ट के लिए प्रस्तावित प्लान्ट पर सत्तर साल से खेती कर रहे हैं। जमीन चले जाने के बाद जीना मुश्किल हो जाएगा। ऐसी सूरत में हम प्लान्ट स्थापना का विरोध करते हैं। यदि उनकी मांग को गंभीरता से लिया नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन करेंगे।
 
            कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर लोहर्सी के ग्रामीणों ने प्रस्तावित एसीसी प्लान्ट के खिलाफ विरोध किया। ग्रामीणों ने कलेक्टर प्रशासन को बताया कि लोहर्सी में एसीसी सीमेंट खोला जा रहा है। प्रस्तावित जमीन पर प्लान्ट खुलने से किसानों मजदूरों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। जमीन पर पिछले 60-70 साल से खेती कर रहे हैं। खेती से ही परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। किसानों के पास भूमि के अलावा रोजी रोटी कमाने का कोई दूसरा साधन भी नहीं है।
 
                         जमीन कब्जाधारियों ने बताया कि जिस भूमि पर सीमेन्ट प्लान्ट स्थापित किया जाएगा। शासन ने पट्टा भी दिया है। जमीन से बेदखल किए जाने पर पट्टा का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। इससे लोगों में शासन के खिलाफ अविश्वास पढ़ेगा। हमारी मांग है कि सरकार जमीन अधिग्रहण पर रोक लगाए। बेदखली की सूसत में सभी को मुआवजा मिले। यदि शासन ने मांग को गंभीरता से नहीं लिया तो जनसुनवाई का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *