मेरा बिलासपुर

जिला जेल से केन्द्रीय जेल पहुंचा टायगर..कबीरधाम पुलिस का विशेष सहयोग…तोते की तरह ऐसे खोला टायगर ने जुबान

बिलासपुर— रतनपुर पुलिस ने गरीबों का पैसा लूटकर फरार पीएसीएल चिटफण्ड डायरेक्टर को कबीरधाम जेल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने तोते की तर्ज पर पुलिस को कम्पनी की सच्चाई को बताया। आरोपी ने कबूल किया कि वह कम्पनी का  चार साल तक डायरेक्टर रहा। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम जोगींदर टायगर है। पुलिस ने आरोपी को कबीरधाम जेल से रिहा होने के पहले ही धर दबोचा। आरोपी ने बताया कि वह मूल रूप से पंजाब प्रांत के पटियाला का रहने वाला है। 
रतनपुर पुलिस के अनुसार साल 2018 से पीएसीएल बीमा कंपनी के खिलाफ दर्ज प्रकरण में फरार डायरेक्टरो की लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी क्रम में पीएसीएल चिटफण्ड कंपनी के फरार आरोपी जोगींदर टायगर कबीरधाम स्थित जेल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ पीड़ितों की शिकायत पर रतनपुर थाना में जोगिन्दर टायगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,406,34 और 4,5 इनामी चिंटफंड एवं धन परिचान के तहत अपराध दर्ज किया गया था। 
 पुलिस के अनुसार पतासाजी के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी टायगर 2 जून .2022 से जिला जेल कबीरधाम में सजा काट रहा है। जानकारी के बाद कबीरधाम पुलिस से सम्पर्क किया गया। कबीर पुलिस ने बताया कि आरोपी जोगेदंर टायगर 28 दिसम्बर 2022 को जिला जेल कबीरधाम से रिहा होने वाला है। वस्तुस्थिति को पुलिस कप्तान पारूल से अवगत कराया गया।
पुलिस कप्तान पारूल माथुर और पीएसीएल नोडल अधिकारी राहूल शर्मा ,एसडीओपी कोटा आषीश अरोरा के निर्देश पर कबीरधाम पुलिस से संपर्क किया गया। 28 दिसम्बर 2022 को रतनपुर पुलिस टीम ने कबीरधाम पुलिस के सहयोग से आरोपी जोगेंदर टाईगर  को गिरफ्तार किया। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि  पंजाब प्रांत के थाना सदर पटियाला का रहने वाला है। अनियमित वित्तीय कपंनी जाब्स इंडिया लिमिटेड बीमा कंपनी में साल 2005 से 2008 के बीच डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाला।
           पुलिस के अनुसार आरोपी ने जुर्म कबूल किया कि दोगुना करने का लालच देकर एजेन्टों के जरिए पीड़ितों से रूपया जमा करवाया। पूछताछ के बाद आरोपी को विशेष न्यायालय के सामने पेश किया। आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर केंद्रीय जेल में दाखिल कराया गया। रतनपुर पुलिस के अनुसार मामले में विवेचना की कार्रवाई की जा रही है। 

तीन अलग अलग ठिकानों पर धावा..दो महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार..तीनों के पास से भारी मात्रा शराब जब्त
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS