Padma awards 2019: गौतम गंभीर समेत इन हस्तियों को मिला पद्म पुरस्कार, ट्विटर पर आए अनोखे रिएक्शन

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन भारत रत्न के नामों की घोषणा की. साथ ही पद्म पुरस्कारों की भी पूरी सूची भारत सरकार द्वारा जारी कर दी गई है. पद्म विभूषण सम्मान के लिए तीजन बाई, इस्माइल उमर गुलेह, अनिल कुमार मनीभाई नाइक और बलवंत मोरेश्वर समेत चार हस्तियों के नाम का ऐलान हुआ. वहीं 14 पद्म भूषण और 94 हस्तियों को पद्म श्री सम्मान दिया जाएगा. पद्म पुरस्कारों की 2019 की सूचि में गौतम गंभीर, कलाकार कादर खान, प्रभु देवा, कुलदीप नायर और मनोज बाजपेयी जैसे दिग्गजों का नाम शामिल हैं.    सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

इन पुरस्कारों के नाम के ऐलान के तुंरत बाद ही सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं. इतना ही नहीं ट्विटर पर गौतम गंभीर, भारत रत्न, भूपेन हजारिका, प्रणव मुखर्जी और नानाजी देशमुख जैसे नाम तो ट्रेंड करने लगे. गौतम गंभीर को पद्म श्री मिलने पर तो काफी यूजर ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कीं. कुछ यूजर ने इसी प्रोपेगंडा के तौर पर देखा तो कुछ ने इस फैसले का स्वागत किया. सोशल मीडिया पर खूब मीम, फोटो, वीडियो वायरल हो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों व अभिनेताओं से जुड़ी खबरें यूजर शेयर कर रहे हैं. वर्ल्ड कप जीतवाने में अहम भूमिका निभा चुके गंभीर की तस्वीर खूब फैंस शेयर की.

बता दें इस बार के पुरस्कारों में गौतम गंभीर व सुनील छेत्री, टेबिल टेनिस में राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता शरत कमल, तीरंदाजी में बॉम्बलया देवी लैशराम, कुश्ती में बजरंग पूनिया, शतरंज में हरिका द्रोणावल्ली, बास्केटबॉल में प्रशांति सिंह, और कबड्डी में अजय ठाकुर के नाम शामिल हैं. देखें सोशल मीडिया पर पद्म पुरस्कारों के ऐलान के बाद कैसी रही प्रतिक्रियाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *