sports

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत हुई है।

Pakistan Cricket Team : मैच के साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी विवादों के लिए सुर्खियां बटोरती दिख रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम, जो टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद ग्रुप चरण से टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, उथल-पुथल में है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी इस संबंध में एक बयान जारी किया है।

Telegram Group Follow Now

पीसीबी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य वहाब रियाज और मैनेजर मंसूर राणा को उनके पदों से हटा दिया। यह मामला सीधे तौर पर कोच के साथ दुर्व्यवहार से संबंधित था।

यह खबर पाकिस्तान के एक समाचार चैनल ने दी है। कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच गैरी कर्स्टन और अजहर महमूद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से शिकायत की है कि तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी ने टी20 विश्व कप और आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के दौरान कोचिंग स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया।

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाए जाने से शाह परेशान थे। गैरी कर्स्टन ने पीसीबी को यह भी बताया कि टी20 विश्व कप में खिलाड़ी गंभीर नहीं थे। वे एक-दूसरे के खिलाफ साजिश कर रहे थे। इससे टीम को काफी नुकसान हुआ था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वनडे विश्व कप-2023 के बाद टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी शाहिन शाह अफरीदी को सौंप दी थी। शाहिन शाह अफरीदी के नेतृत्व में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन किया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहिन शाह अफरीदी से कप्तानी संभाली और बाबर आजम को टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया। शाहिन शाह अफरीदी इस फैसले से नाराज थे।

  Hardik pandya divorce: नताशा-हार्दिक ने की तलाक की पुष्टि,सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया

शाहिन के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी अपने तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। पीसीबी ने हाल ही में कोच गैरी कर्स्टन के साथ बैठक की। अब यह देखना है कि पीसीबी इस मामले में शाहिन शाह अफरीदी पर क्या कार्रवाई करेगा। पाकिस्तान में पहले भी कोचों और खिलाड़ियों के बीच विवाद रहा है, लेकिन इस बार पीसीबी ने अपने मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई करके सख्त रुख अपनाया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की राष्ट्रीय चयन समिति से हटाए जाने के बाद वहाब रियाज ने अपने पूर्व खाते पर लिखा, “मैं बहुत कुछ कह सकता हूं लेकिन मैं इस आरोप-प्रत्यारोप का हिस्सा नहीं बनना चाहता। इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक पत्र भी साझा किया जिसमें उन्होंने लिखा था कि पीसीबी के लिए चयन समिति के सदस्य के रूप में उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है।

जहां एक तरफ शाहिन अफरीदी, कोच कैरी कर्स्टन और पीसीबी के बीच टकराव है, वहीं दूसरी तरफ शाहिन शाह अफरीदी के ससुर, महान खिलाड़ी शाहिद अफरीदी लगातार बाबर आजम पर तीखे बयान दे रहे हैं। शाहिद अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम को कप्तान के रूप में काफी मौके मिले हैं। अब अगर पीसीबी किसी और को कप्तान चुनता है तो उसे पूरा मौका दिया जाना चाहिए।

Back to top button
close