संसदीय सचिव ने काटा फीता..स्टॉल में राख के उत्पाद को देखकर कहा..शानदार काम..सेल्फी पाइंट पर उमड़ी भीड़

 बिलासपुर (रियाज़ अशरफी) छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एनटीपीसी सीपत ने भी बिलासपुर स्थित पुलिस ग्राउंड मे स्टाल लगाया। स्टॉल का शुभारम्भ कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रश्मि आशीष सिंह ने फीता काटकर किया। इस दौरान एनटीपीसी मानव संसाधन उपमहाप्रबंधक विवेक चन्द्रा ने संसदीय सचिव का पुष्प गुच्छ के साथ स्वागत किया। साथ ही एनटीपीसी से बनाए जाने वाले जन उपयोगी उत्पादों से परिचय भी कराया।
 
           पुलिस मैदान में आयोजित छत्तीसगढ़ राज्योत्सव मे एनटीपीसी ने भी आकर्षक स्टॉल लगाया। मुख्य अतिथि संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह ने फीता काटकर स्टॉल का शुभारंभ किया। उप महाप्रबंधक ने इस दौरान मुख्यअतिथि समेत आम जनता और अन्य व्हीआईपी सदस्यों को स्टॉल मे रखे उत्पादों की खूबियों को साझाकिया।
 
         उप महाप्रबंधक ने इस दौरान संयंत्र से निकलने वाली राख की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने बताया कि एनटीपीसी से निकलने वाली राख से ट, टाइल्स समेत अन्य सामाग्रियों का उत्पादन किया जाता है। साथ ही सीएसआर कार्यक्रम के तहत एनटीपीसी सीपत ने हमेशा बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी रहती है। आसपास के गाँवों मे चलाए जा रहे अभियानों के बारे मे भी सबको अवगत कराया।
 
           राज्योत्सव में लगाए गए स्टॉल मे राख की उपयोगिता को दिखाने एश ब्रिक्स  प्लांट का माडल भी प्रदर्शित किया। इस दौारन सभी ने राख के ईंट से बनी  आकर्षक सेल्फी पॉइंट को जमकर पसंद किया। साथ ही सुरक्षा के प्रति लोगो को जागरूक करने वाला एनटीपीसी के सेफ्टि मास्कोट ‘कवच’ भी लोगों का आकर्षण का केन्द्र रहा। लोगो ने जमकर फोटो भी खिचवाया।
 
                स्टॉल मे क्विज का भी आयोजन किया गया। प्रबंधन की तरफ से प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में भाग लेने वालों को टोपी और  कॉफी कप का वितरण किया। उप महाप्रबंधक ने बताया कि एनटीपीसी सीपत के एश ब्रिक्स प्लांट में उच्च  गुणवत्ता युक्त ईंटों का खुले बाजार में बिक्री किया जाता है। इस अवसर पर बिलासपुर के जनप्रतिनिधि समेत एनटीपीसी सीपत  जनसंपर्क अधिकारी  ऊष्मा घोष और अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *