इंडिया वाल

संसदीय सचिव मिंज ने स्कूली छात्रा के हाथों कराया कुंजारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन

जशपुरनगर – संसदीय सचिव व कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने कुंजारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन स्कूली छात्रा के हाथों कराया।मुख्य अतिथि श्री मिंज की इस पहल से छात्रा किरण नायक खुशी से रो पड़ी।बतौर मुख्य अतिथि श्री मिंज ने कुंजारा ग्राम समेत उपस्थित ग्रामीणों ,मितानिनों, स्कूली छात्र-छात्राओं को नए अस्पताल खोले जाने की बधाई दी। उन्होंने बताया कि कई सारी बीमारियां शुरू में इलाज मिले तो ठीक हो जाती हैं।बीपी बढ़ जाती है तो लकवा हो जाता है।वैसे ही छोटी सी कट लग जाती है और वह बढ़कर सेप्टिक गैंगरीन बन जाता है।उन्होंने आगे कहा कि सांप काट ले या गाज गिर जाता है तो लोग झाड़ फूँक न करें तुरन्त मरीज को अस्पताल ले जाएं। उन्होंने इस मौके पर कई स्वास्थ्य योजनाओं और भी प्रकाश डाला।

स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी बीएमओ डॉ. किरण कुजूर ने बताया कि पुराने स्कूल के भवन का 8 लाख 50 हजार की लागत से जीर्णोद्धार किया गया है। विधायक यूडी मिंज के दिशा निर्देश पर उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपग्रेड किया गया है। कुनकुरी विधानसभा के अंतिम छोर पर इस पहल का लाभ आसपास के 30 गांवों को मिलना शुरू हो गया। यहां संस्थागत प्रसव, बीपी-शुगर समेत कई प्रकार के लैब टेस्ट की सुविधा शुरू की गई है।

उद्घाटन समारोह में ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि से अस्पताल की बाउंड्रीवाल,गेट और एक एम्बुलेंस की मांग रखी। जिसे स्वीकार करते हुए कहा कि घोषणा तो कर रहा हूँ लेकिन समय लगेगा तो अन्यथा मत लीजिएगा। फिलहाल एम्बुलेंस 10 किलोमीटर की दूरी पर कुनकुरी में 24 घण्टे उपलब्ध है। उन्होंने कुनकुरी – लवाकेरा सड़क पर उड़ रहे धूल को लेकर बताया कि डामरीकरण का काम शुरू हो चुका है।

Consumers को मिला दीवाली गिफ्ट,सस्ती रहेंगी छोटी कारें,SUV के सेस में इजाफा

उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व जिला पंचायत सदस्य देश्वर राम,खारिझारिया सरपंच सरिता एक्का, कुंजारा सरपँच सनमनी पैंकरा,बीडीसी ममता बारीक,पूर्व बीडीसी विष्णु गुप्ता, उपसरपंच नंदकुमार चौहान, कुजधज यादव,सतीश गुप्ता समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक,महिलाएं उपस्थित थे।
किरण नायक कक्षा 11 वीं कला संकाय की छात्रा है।कुंजारा निवासी इस छात्रा ने कहा कि विधायक यूडी मिंज ने मेरे हाथों अस्पताल का उद्घाटन कराकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया है। यह मेरे जीवन का यादगार क्षण है और विधायक को धन्यवाद देती हूँ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS