संसदीय सचिव यू.डी. मिंज की उपस्थिति में दुलदुला के चरईडांड़ में टीकाकरण की शुरुआत , जशपुर में 18 से 44 आयु वर्ग के अंत्योदय कार्डधारियों का टीकाकरण शुरू

जशपुरनगर _ जशपुर जिले में राज्य सरकार के मंशानुसार  18 से 44 आयु वर्ग के अंत्योदय कार्ड धारी परिवार के सदस्यों को कोरोना वायरस से सुरक्षा का टीकाकरण आज से प्रारंभ हो गया है। जिले के सभी विकास खण्डो के चयनित एक एक टीका केंद्रों में  टीकाकरण की शुरुआत की गई।  इस मौके पर संसदीय सचिव यू.डी. मिंज भी मौज़ूद थे ।  

टीकाकरण शुभारंभ अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के खाद्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की यह बहुत ही अच्छी पहल है जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को निःशुल्क टीका  लगाया जा रहा है। अंत्योदय परिवार के लोगों के पास फोन भी नहीं होता और न ही वे रजिस्ट्रेशन कराने में रुचि ले पाते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल के निर्णय के अनुसार आज जशपुर जिले के सभी ब्लाकों में चिन्हांकित स्थानों पर कोविड 19 से लड़ने के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने संसदीय सचिव यू.डी. मिंज से बात की और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विधायक निधि से 2 करोड़ रुपये देने के लिए धन्यवाद भी कहा। उन्होंने इतनी बड़ी धनराशि देने के लिए तीनों विधायको का आभार जताया। जिससे कि कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिलेगी।       
          संसदीय सचिव यू.डी. मिंज  ने अभियान का शुभारंभ अवसर पर चराईडाँड़ में कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण।  हथियार है। इससे कोरोना को हराने में जरूर सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा  कि राज्य में टीकाकरण अभियान के सफल संचालन के लिए शासन तथा प्रशासन के समन्वित प्रयास से हर आवश्यक व्यवस्था पूरी कर ली गई है। इसमें अभी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए अंत्योदय राशनकार्डधारियों को प्राथमिकता दी गई है। राज्य में आगे वैक्सीन की उपलब्धता के अनुरूप क्रमिक रूप से 18 से अधिक उम्र वाले सभी वर्ग के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा
      18 से अधिक उम्र वाले लोगों के  टीकाकरण शुभारंभ अवसर पर आज दुलदुला विकास खण्ड के चरईडाँड़ हाई स्कूल भवन में संसदीय सचिव व विधायक कुनकुरी श्री यू. डी. मिंज  एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के. एस. मंडावी की उपस्थिति में अंत्योदय कार्ड हितग्राहियो को टीका लगाया गया।संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने अंत्योदय परिवार से आए विष्णु राम , सुलेमान तिग्गा,परमिला बाई ,बंधन राम समेत 10 हितग्राहियों को टीका लगवाया।इसी प्रकार जिले के अन्य विकासखण्ड जशपुर के पैंकु, मनोरा के अंधरझर, बगीचा के सुलेशा, कांसाबेल के नकबार, फरसाबहार के धौरासांड, कुनकुरी के हेठकापा, दुलदुला के चरईडांड एवं पत्थलगांव के सुरेशपुर में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में हितग्राहियों को टीका लगाया गया।इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ के.एस. मंडावी , एसडीएम रवि राही,एसडीओपी मनीष कुँवर , जनपद सीईओ, तहसीलदार विकास जिंदल,सहित अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इफ्तेखार हसन, ,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद साय ,थाना प्रभारी दुलदुला एल.आर.चौहान ,बीएमओ डॉ. इंदवार समेत सरपँच ,पंचगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *