संसदीय सचिव UD मिंज ने किया स्कूलों में छात्राओं सायकल वितरण

सरस्वती साइकिल योजना के तहत कुनकुरी ब्लॉक के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी एवं शासकीय हाईस्कुल कोरवाबहरी में ऊर्जावान विधायक एवं संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने छात्राओं क़ो आज निःशुल्क सायकल वितरण किया.

इस अवसर पर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी और शासकीय हाईस्कुल कोरवाबहरी 297 छात्राओं क़ो आज निःशुल्क सायकल वितरण किया

संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने छात्राओं क़ो कहा कि छात्राओं को अब स्कूल आने जाने में परेशानी नहीं होगी।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम कर रही है इसके साथ साथ बच्चों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेटियां नित नई ऊंचाइयों को छुएं, पढ़ाई जारी रहे, स्कूल आवाजाही पर कोई रुकावट न हो यही इस योजना का मूल उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसे कड़ी मेहनत व अनुशासन के बल पर हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए विद्यार्थियों को चाहिए कि वे पूरा साल कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराई गईं हैजिससे अन्य छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित हो सकेंगे। संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा आने वाले वर्षों में भी सभी क़ो इसका लाभ मिलेगा । शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर आज संसदीय स्वयं भी बच्चों कि तरह व्यवहार करते रहे उन्होंने छात्राओं के साथ कभी सेल्फी ली तो कभी हंसी ठिठोली करते रहे. उन्होंने ज़ब एक छात्रा ने सायकल में बैठा कर संसदीय सचिव क़ो घुमाया तो ववहाँ उत्साह का मौहाल बन गया.

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव,राजेन्द्र पांडेय ,इफ्तिखार हसन, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अजेम टोप्पो ,आशीष सतपति,विनय तिर्की,नीरज पारीक,रोबनतुस ,राजू प्रजापति ,विमल राम,रोबर्ट एक्का,परवेज आलम,एम डी इरफान,दीपक केरकेट्टा,हरीश पारीक,प्रताप,विजय यादव,नाती एवम सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *