कांग्रेस में पवन खेड़ा का “प्रमोशन”: सोनिया ने सौंपी मीडिया-प्रचार की कमान

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को सोनिया गांधी ने प्रमोट करते हुए मीडिया और प्रचार विभाग की कमान सौंप दी है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस आलाकमान द्वारा नरअंदाज किए जाने से पवन खेड़ा नाराज बताए जा रहे थे।अपनी नाराजगी को लेकर खुद पवन खेड़ा ने ट्वीट किया था। खेड़ा ने टिकट की घोषणा के बाद कहा था कि शायद उनकी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी। दरअसल पवन खेड़ा अक्सर टीवी पर कांग्रेस का पक्ष मजबूती से रखते देखे जाते रहे हैं। जिसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें राज्यसभा भेज देगी, लेकिन जब नामों की घोषणा हुई तो उनका नाम लिस्ट में शामिल नहीं था।

अब पवन खेड़ा को न्यू कॉम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के मीडिया एंड पब्लिसिटी सेल का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। कांग्रेस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया- “कांग्रेस अध्यक्ष ने पवन खेड़ा को नए संचार विभाग में मीडिया और प्रचार के अध्यक्ष के रूप में तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।” वहीं इस घोषणा के बाद पवन खेड़ा मे कहा- “मैं माननीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मेरे नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को धन्यवाद देता हूं”।

कभी दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के राजनीतिक सचिव रहे खेड़ा कांग्रेस आलाकमान के खास माने जाते रहे हैं। इन दिनों जिन प्रवक्ताओं पर कांग्रेस सबसे ज्यादा भरोसा करती है उनमें खेड़ा का नाम टॉप की लिस्ट में आता है। टीवी के साथ-साथ पवने खेड़ा कई बार पार्टी मुख्यालय के बड़े प्रेस कांफ्रेंस में भी देखे गए हैं। खेड़ा को यह पद मिलना, उनकी राज्यसभा चुनाव वाली नाराजगी को दूर करने का एक प्रयास माना जा रहा है। खेड़ा हाल के दिनों में हुए कई प्रदर्शनों में आगे दिखे थे। राहुल गांधी से जब ईडी पूछताछ कर रही थी, तब भी खेड़ा आगे दिखे थे।

बता दें कि इससे पहले रणदीप सुरजेवाला की जगह जयराम रमेश को कांग्रेस कम्युनिकेशन विभाग का प्रभारी नियुक्त किया गया था। पार्टी ने पिछले महीने उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर में पार्टी ने संचार और मीडिया विभाग को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया था, ताकि लोगों के साथ पार्टी अपने जुड़ाव को और बेहतर कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *