पायल एक नया सवेरा….. फिर किसी की उम्मीद पर खरा उतरा गोलू साहू…

बिलासपुर । लिंगयाडीह निवासी गोलू साहू को सामाज़िक संस्था पायल एक नया सबेरा की ओर से उनके घर जाकर मदद दी गई और उन्हे राशन मुहैया कराया गया । संस्था ने तय किया है कि जब तक गोलू साहू स्वस्थ नहीं हो जाते हैं, जब तक उन्हे मदद दी जाएगी ।

गोलू साहू मजदूरी काम करते थे ,एक दिन काम करने के दौरान ये बिल्डिंग से नीचे गिर गए।गंभीर चोट आई इस हादसे के बाद इनके दोनों पैर हड्डी टूट गई । दोनों पैरों में राड लगी।
गोलू साहू …..। घर में एक लौटे इंसान जो कमाने वाले थे ।उनके दोनों पैर टूट जाने के कारण घर में आर्थिक तंगी की स्थिति मौजूद हो गई खाने के लिए राशन तक नहीं था । वहां पर रहने वाले यज्ञस्वर साहू ने पायल एक नया सवेरा की अध्यक्ष श्रीमती पायल लाठ से संपर्क किये और कहा कि एक मजदूर है ,उनके साथ एसा हादसा हुवा तो क्या आप इनके लिए कोई मदद कर सकती है।
फिर गोलू साहू से पायल एक नया सवेरा के फाउंडर मेंबर चंचल सलूजा इनसे मिलने इनके घर गए। वहां परिवार के साथ बैठकर कुछ पल बिताए ओर 1 महीने का राशन तुरंत उनके परिवार को उपलब्ध कराया गया और पायल एक नया सवेरा फाउंडेशन की तरफ से जब तक गोलू के पैर पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते हर महीने का राशन एनजीओ के द्वारा दिया जाएगा । संस्था के फाउंडर मेंबर चंचल सलूजा ने कहा कि ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारे द्वारा की गई कोशिश कामयाब हुई।

उन्होने सभी से निवेदन क़िया है कि एसे लोगो के लिए आगे आये और इनकी हिम्मत बनकर इनका सहयोग करे।ताकि ये जिंदगी को फिर से पहले जैसे जी सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *