TOP NEWS

Paytm FD: पेटीएम पेमेंट्स बैंक एफडी पर दे रहा है शानदार ब्याज, होगा ज्यादा मुनाफा

Paytm FD Rates: लोग फिक्स्ड डिपॉजिट को बचत और निवेश का सही विकल्प मानते हैं। कई बैंकों ने हाल ही में अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की योजनाओं पर ब्याज बढ़ाया है। इस लिस्ट में देश के बड़े-बड़े बैंक भी शामिल हो चुके हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक भी ग्राहकों को इंडसइंड की पार्टनरशिप में एफडी की सुविधा उपलब्ध करवाता है। खास बात यह है कि यहाँ एक साल की एफडी पर भी आकर्षक ब्याज मिलता है। इतना नहीं आप बिना किसी पेनल्टी अपने पैसे निकाल सकते हैं।

मात्र 100 रुपये से निवेश से करें शुरुआत

ग्राहक एफडी स्कीम में मात्र 100 रुपये से निवेश कर सकते हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट मात्र 356 दिनों में ही मैच्योर हो जाती है। आप अपनी जमा राशि ब्याज के साथ एक साल से कम की अवधि में पा सकते हैं। फिलहाल, बैंक द्वारा इसपर 5.5 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। यदि आप इसमें निवेश करते हैं तो आपको डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी ऑरपोरेशन (DICGC) की सुविधा मिलती है, जिसके तहत आपको बैंक डूबने या दिवालिया होने जैसी स्थिति से बचने के लिए इंश्योरेंस कवर दिया जाता है।

पेमेंट्स बैंक अलग-अलग अवधि के लिए ब्याज दर भी अलग दे रहा है। हालांकि सारी योजनाएं एक साल से कम की है। 7 से 44 दिन की एफडी पर 2.75 फीसदी, 60 से 89 दिन की एफडी पर 3.50 फीसदी, 120 दिन से 139 दिन की एफडी पर 4 फीसदी, 140 दिन से 209 दिन की एफडी पर 4.50 फीसदी, 210 दिन से 268 दिन की एफडी पर 5 फीसदी और 269 दिन से 356 दिन की एफडी पर 5.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

77 सब इंस्पेक्टर प्रमोशन के बाद इंस्पेक्टर बने…देखिये लिस्ट

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। सीजीवाल किसी भी स्कीम या योजना और शेयर मार्केट में निवेश करने की सलाह नहीं देता। यह जोखिम भरा हो सकता है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS