Pension समाधान शिविर का आयोजन सभी प्रकरणों का हुआ निराकरण

Shri Mi
1 Min Read

उत्तर बस्तर कांकेर/कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार जिले के विकासखण्डों में जिला कोषालय द्वारा लंबित Pension प्रकरणों के समाधान के लिए Pension शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जनपद पंचायत चारामा के सभा कक्ष में पेंशन समाधान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में कुल 08 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें प्राप्त आवेदनों में से 04 प्रकरणों में आयकर कटौती की सही गणना के पश्चात तत्काल भुगतान की कार्यवाही करने की जानकारी दी गई। 03 प्रकरण में पेंशनरों द्वारा बैंक से कम पेंशन राशि भुगतान संबंधी आवेदन पर परीक्षण उपरांत बैंक को सूचित करने का आश्वासन दिया गया।

इसके अलावा 01 प्रकरण में सेवानिवृत्त पश्चात महंगाई राहत दर अनुरूप बकाया भुगतान हेतु प्रकरण बीईओ के माध्यम से संभागीय संयुक्त संचालन कोष, लेखा एवं पेंशन जगदलपुर को प्रेषित करने का सुझाव दिया गया है। इसके अतिरिक्त चारामा विकासखण्ड में कोई पेंशन प्रकरण लंबित नहीं पाया गया।

यह भी पढ़े

शिविर में उपस्थित सभी कर्मचारियों को आगामी माह में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण तैयारी हेतु विस्तृत जानकारी दिया गया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) चारामा श्री राकेश गोलछा, वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री रामानंद कुंजाम सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close