अजीत जोगी के नाम पर रायपुर में कोविड सेंटर शुरू करने की पेशकस, जोगी कांग्रेस ने कहा- सरकार से नहीं मिल रही अनुमति

रायपुर । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) रायपुर के जिलाध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश देवांगन ने  कहा कोरोना महामारी में जहां एक ओर कोरोना मरीजों को बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और होमआईसोलेशन के लिए मारामारी मची है। वहीं  जनता कांग्रेस के द्वारा राजधानी से लगे बिरगांव में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री, गरीबों के मसीहा स्व अजीत जोगी की स्मृति में अपने स्वयं के निजी पब्लिक स्कूल पर  निशुल्क कोविड सेंटर चालू करना चाहते हैं। जिसके लिए जिला अध्यक्ष डॉ ओम प्रकाश देवांगन के द्वारा बाकायदा सीएमओ रायपुर  को पत्र लिखकर अनुमति चाही गई है । लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई भी  जवाब नहीं आया है।
 डॉ. ओम प्रकाश देवांगन ने कहा राजधानी के बीरगांव में एक बड़ी घनी आबादी निवास करती है। अधिकांशतः गरीब मजदूर वर्ग के बहुसंख्य लोग रहते हैं। जहाँ पर लगातार  कोरोना महामारी का खतरा बना हुआ है । बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और होमआईसोलशन एक बड़ी चुनौती है । जिस कारण हम स्कूल को अस्पताल बनाना चाहते है और लोगों के जीवन को बचाना चाहते है।


ओमप्रकाश देवांगन ने कहा महामारी में राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सरकार को तत्काल इसकी अनुमति देना चाहिए । जिससे कि वहां पर शीघ्र अति शीघ्र 100 बिस्तर वाला अस्पताल तैयार किया जा सके और कोरोना संक्रमितों को बचाया जा सके।
ओम प्रकाश देवांगन ने कहा कि बीरगांव क्षेत्र में एक-एक कमरे के किराए के मकान में चार पांच सदस्य  रहते हैं। ऐसे में परिवार के किसी सदस्य को संक्रमण होने पर   होम आइसोलेशन के अभाव में तेजी से  संक्रमण को फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है। स्थिति को भांपते हुए तथा लोगों के जीवन को बचाने के उद्देश्य जनता कांग्रेस सामने आई है और संकट की घड़ी में स्कूल को अस्पताल बनाना चाहती है। इस निर्णय का  बीरगांव की जनता ने भी स्वागत किया है और डॉ. वेद प्रकाश देवांगन एवं देव प्रकाश देवांगन के द्वारा निशुल्क सेवा देने का भी आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *