Petrol Price:पेट्रोल,डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन मिली राहत,कच्चा तेल लुढ़का

Free Petrol, Petrol Free, 1 Liter Free Petrol, Hp Re Fuel, Hindustan Petroleum Corporation, Hpcl, Hp Refuel App, Gas Cylinder,

नई दिल्ली-  07 March Petrol Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती का सिलसिला शनिवार को लगातार तीसरे दिन जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में 12.13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सत्र में कच्चे तेल में करीब नौ फीसदी की गिरावट आई. जिससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल और सस्ते होंगे. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार तीन दिनों में पेट्रोल 42 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है, जबकि डीजल का दाम 34 पैस प्रति लीटर घट गया है. कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट आई है, जिससे पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार कटौती की जा रही है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 12 पैसे जबकि चेन्नई 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. डीजल की कीमत में दिल्ली और कोलकाता में 12 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर कमी हो गई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.02 रुपये, 73.70 रुपये, 76.71 रुपये और 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीजल का भाव भी घटकर क्रमश: 63.69 रुपये, 66.02 रुपये, 66.69 रुपये और 67.21 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट आई है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव वैश्विक बाजार में 45 डॉलर प्रति बैरल जबकि अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट का दाम 41 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है. बाजार के जानकार बताते हैं कि तेल के दाम में आई भारी गिरावट से भारत में उपभोक्ताओं को वाहन ईंधनों की महंगाई से बड़ी राहत मिल सकती है क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम आने वाले दिनों में और घटेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *