इंडिया वाल

Pisces Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में मीन राशि वालों पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह साल

Meen Rashi Varshik Rashifal 2023: वैदिक ज्योतिष अनुसार साल 2023 मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा

Pisces Yearly Horoscope 2023 in Hindi: वैदिक ज्योतिष अनुसार मीन राशि पर गुरु ग्रह का आधिपत्य है। गुरु ग्रह को ज्ञान, वृद्धि और समृद्धि का कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की जन्मकुंडली में गुरु ग्रह सकारात्मक स्थित होते हैं, उन लोगों को समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है। वहीं अगर हम मीन राशि की 1 जनवरी 2023 की गोचर कुंडली में ग्रहों की स्थिति देखें तो आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव में खुद गुरु बृहस्पति विराजमान रहेंगे। साथ ही दूसरे भाव में राहु और चंद्रमा की युति रहेगी। साथ ही तीसरे भाव में मंगल और अष्टम भाव में केतु स्थित रहेंगे। वहीं दशम भाव में बुध और सूर्य का बुधादित्य योग बन रहा है। साथ ही 11वें भाव में शनि और शुक्र ग्रह भ्रमण कर रहे हैं।

वहीं 17 जनवरी को शनि देव गोचर करके आपके लाभ स्थान से 12वें भाव में गोचर करेंगे। जिससे आप पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव शुरू हो जाएगा। वहीं अप्रैल में गुरु ग्रह आपके दूसरे भाव में गोचर कर जाएंगे। जो बहुत शुभ स्थिति मानी जा रही है। वहीं राहु ग्रह आपके लग्न भाव में और केतु ग्रह आपके सप्तम स्थान में गोचर कर जाएंगे। आइए जानते हैं मीन राशि (Meen Rashifal 2023) वालों को साल 2023 करियर, कारोबार और पारिवारिक जीवन के लिहाज से कैसा रहेगा…

मीन राशि वालों का काम- कारोबार (Business Of Meen Zodiac In 2023)

साल 2023 में गुरु ग्रह के आशीर्वाद से आपका काम- कारोबार अच्छा चलेगा। वहीं शनि की साढ़ेसाती का आपका नकारात्मक प्रभाव आपके नौकरी और व्यापार पर पड़ता नहीं दिख रहा है। वहीं अप्रैल के बाद से धनलाभ अच्छा होगा। जो कारोबारी हैं, वह कोई डील फाइनल कर सकते हैं। साथ ही नौकरीपेशा लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकते हैं। वहीं अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो 22 अप्रैल से पहले कर सकेत हैं।

चुनाव के बाद ताबड़तोड़ तीर्थयात्रा....ख्वाजा दरबार पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री....परिवार के साथ लिया आशीर्वाद...

मीन राशि वालों का वैवाहिक जीवन 2023 (Married Life And Relationship Of Meen Zodiac In 2023)

इस साल आपके प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन में संबंध मजबूत होंगे। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव में संचरण कर रहे हैं। लेकिन मन में मानसिक तनाव रह सकता है। इसलिए सोचने से बचें। वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनका अप्रैल तक रिश्ता पक्का हो सकता है।

मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति (Finance Of Meen Zodiac In 2023)

शनि की साढ़ेसाती शुरू होने से आपके खर्चे कुछ ज्यादा हो सकते हैं। यात्राएं ज्यादा रह सकती हैं। वहीं कुछ सेविंग भी इस साल आप कर सकते हैं। लेकिन प्रापर्टी में इस साल निवेश करने से पहले सोच लें। साथ ही जिन लोगों की कुंडली में शनि देव उच्च या शुभ विराजमान हैं, उनको शनि की साढ़ेसाती में लाभ हो सकता है।

मीन राशि वालों का स्वास्थ्य 2023 (Health Of Meen Zodiac In 2023)

आप लोगों की सेहत साल 2023 में अच्छी रहेगी। क्योंकि इनकी गोचर कुंडली में वर्ष के अंत तक ग्रह- नक्षत्रों का चाल अच्छी रहेगी। साथ ही जनवरी का महीना आपको लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लेकिन आपको 15 फरवरी से 14 मार्च तक आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए। साथ ही 15 अक्टूबर से लेकर 16 नबंवर तक स्वास्थ्य का ख्य़ाल रखना चाहिए। वहीं 15 दिसंबर से साल के अंत तक सावधान रहें। मतलब कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। साथ ही दुर्घटना होने के भी योग बन रहे हैं।

मीन राशि वालों का करियर और शिक्षा (Career Of Meen Zodiac In 2023)

साल 2023 के अप्रैल महीने में गुरु ग्रह आपके लग्न भाव में स्थित रहेंगे और पंचम भाव को देखेंगे। इसलिए इस समय अगर आप किसी उच्च कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो ले सकते है। वहीं इस बीच आपको प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता मिल सकती है। साथ ही विदेश जाकर पढ़ाई करने का भी मौका मिल सकता है। लेकिन साढ़ेसाती शुरू होने से शनि देव छात्रों का मन भटका सकते हैं। इसलिए छात्र पढ़ाई पर फोकस रखें।

अक्षय कुमार की अनोखी पहल,NGO के लिए 'रुस्तम' में पहनी वर्दी की नीलामी,करोड़ों लगी बोली

करें ये महा उपाय 2023 (Remedy For Meen Zodiac 2023)

ज्योतिष अनुसार इस साल आप पुखराज रत्न धारण कर सकते हैं। साथ ही बुधवार के दिन एक नारियल नीले कपड़े साथ बहते हुए जल में प्रवाहित करें। वहीं 5 बादाम भी साथ में प्रवाहित करें। हल्की का तिलक अपने माथे पर लगाएं। ऐसा करने से आपको कष्टों से मुक्ति मिल सकती है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS