PM kisan nidhi 17th instalment: प्रधानमंत्री किसान निधि की 17वीं किस्त को मंजूरी

PM kisan nidhi 17th instalment। प्रधानमंत्री मोदी ने कल ही पीएम पद की शपथ ली है, उसके बाद उन्होंने पहला फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री किसान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर किए है। यानि कि तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पहली फाइल प्रधानमंत्री किसान निधि जारी करने से संबंधित है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

pm kisan nidhi 17th instalment। शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ पहुंच कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान निधि जारी करने की फाइल को मंजूरी दे दी।

pm kisan nidhi 17th instalment।इस दौरान पीएम ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण केलिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने पर हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित हो।

जाहिर है कि देशभर में किसानों के खाते में 17वीं किस्त जल्द आएगी। बता दें कि पीएम किसान निधि के तहत हर साल देश के करोड़ों किसानों के खाते में 6000 हजार रुपए डाले जाते हैं। हर चार माह में दो हजार किसानों को दिए जाते हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close