धर्म

PM Modi in Kashi: दिव्य काशी में भव्य रोड शो के बाद पीएम मोदी ने बाबा विश्‍वनाथ धाम में लगाई हाजिरी

PM Modi in Kashi।नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को बाबा विश्‍वनाथ धाम में पूजा-अर्चना की। उन्होंने विधि-विधान से मंत्रोच्चार के बीच बाबा विश्‍वनाथ का पूजन कर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए आशीर्वाद मांगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से नामांकन की पूर्व संध्या पर सोमवार को दिव्य-भव्य रोड शो निकाला। शुरुआत शाम पांच बजे काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय के सिंहद्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुई। वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी का रोड शो ‘विकास रथ’ पर निकला, जिस पर पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह सवार रहे।

लगभग ढाई घंटे से अधिक का रोड शो काशी विश्‍वनाथ धाम पहुंचकर समाप्त हुआ। एक तरफ रोड शो में जहां लघु भारत और उत्तर प्रदेश की संस्कृतियों की झलक दिखी, वहीं पांच किलोमीटर लंबे इस रोड शो में शंखनाद, डमरू का निनाद, रास्ते में बने मंचों पर राम दरबार, शिव परिवार का स्वरूप दिखाते कलाकारों ने अपने-अपने रंग से अपने सांसद और पीएम मोदी का स्वागत किया।

लगभग 100 के आसपास बने मंचों पर कलाकारों के नृत्य और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां मन मोह रही थी। रोड शो की शुरुआत में ही पाणिनी कन्या महाविद्यालय की वेदपाठी छात्राओं ने मंत्रोच्चार किया। विकास रथ के आगे मातृशक्ति का समूह चल रहा था। पूरे रास्ते में कहीं तिल रखने तक की जगह नहीं थी, हर आंख में था पीएम मोदी के प्रति विश्‍वास और लगाव। यह पहला अवसर है, जब प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के साक्षात आशीर्वाद के बिना नामांकन करेंगे।

रोड शो में पीएम मोदी की भावनाओं का सम्मान करते हुए हजारों लोग ‘मोदी का परिवार’ लिखा वस्‍त्र पहने दिखे और ‘हमार काशी-हमार मोदी’ का नारा लगाकर भी प्रधानमंत्री मोदी से अपना लगाव प्रकट किया। सड़क की दोनों तरफ, घरों की छतों से बच्चे, महिलाएं, युवा, बुजुर्ग सभी ने पुष्पवर्षा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। छतों से लोग पीएम मोदी की आरती भी उतारते दिखे। पीएम मोदी के रोड शो में पूरी काशी भगवामय रही। प्रधानमंत्री मोदी स्वयं केसरिया रंग का कुर्ता पहने रहे तो उनके बगल में योगी आदित्यनाथ भगवा कपड़े में दिखे।

केसरिया वाहन पर दोनों नेता सवार रहे तो पीले गेंदे की माला इसमें चार चांद लगा रही थी। पूरे रास्ते जहां महिलाएं भगवा रंग में रहीं तो केसरिया साफा, टोपी और केसरिया गमछा डाले लोग भी काशी की सड़कों पर दिखे। जहां तक नजर गई, सड़कें भगवा और भाजपा के झंडे से सजी दिखीं। भगवा गुब्बारा और भगवा कपड़ों से रास्ते अलग ही अनुभूति का आनंद करा रहे थे।

पीएम मोदी भी गले में गमछा डालकर काशी की स्टाइल में दिखे। काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय के सिंहद्वार से निकला रोड शो अस्सी, सोनारपुरा, बंगाली टोला, मदनपुरा, जंगम बाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर तक पहुंचे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close