PMGSY से बदली सिमरिया गांव की तकदीर,ग्रामीणों को मिल रही सुविधा

डिण्डौरी।डिण्डौरी जिले में अमरकंटक-डिण्डौरी मुख्य मार्ग से ग्राम-सिमरिया तक 54 लाख 40 हजार की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सडक का निर्माण किया गया है। इसकी लम्बाई 4 किलोमीटर है। प्रधानमंत्री ग्राम सडक का बनने से लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिली है। प्रधानमंत्री ग्राम सडक बनने से पहले गांव के लोग कच्ची सडक से आना-जाना करते थे। सिमरिया निवासी शिवकुमार ने बताया कि पहले गांवों में कच्ची सडक होने से लोगों को आने-जाने में बहुत कठिनाई होती थी। बरसात के मौसम में कच्चा रास्ता खराब हो जाता था इससे लोगों को बहुत होती थी और पैदल ही आना पडता था। ग्राम-सिमरिया निवासी रजनी बाई ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक बनने से अब गॉव में आवागमन की सुविधा बेहतर बन गई है।

ग्राम-सिमरिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सडक का निर्माण किया गया है। ग्राम-सिमरिया में अब जननी एक्सप्रेस वाहन, एम्बुलेंस 108, डायल 100 को आने-जाने में किसी भी प्रकार की कठिनाई नही होती है। प्रधानमंत्री ग्राम सडक का निर्माण होने से ग्रामीणों को हाट-बाजार, मरीजों को अस्पताल और छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने में आसानी हो रही है।

प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना से ग्राम-सिमरिया वासियों को प्रधानमंत्री ग्राम सडक की सुविधा उपलब्ध हो गई है। जिससे ग्राम-सिमरिया वासियों मे खुशी का माहौल है। प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना का निर्माण पीआईयू विभाग के द्वारा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *