हिस्ट्रीशीटर पर पुलिस की कार्रवाई.. लूटपाट मामले में गिरफ्तार..स्टाईगर खेल के बहाने चलाता है जुआरी गैंग

बिलासपुर—- रतनपुर पुलिस ने शातिर अपराधी यशवंत ऊर्फ दद्दू सोनी को विभिन्न अपराध में संलिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दद्दू पर फिलहाल चन्द्रशेखर वर्मा निवासी पचपेढ़ी की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया था। प्रार्थी ने अपनी शिकायत में दद्दू सोनी पर मारपीट और लूटपाट का आरोप लगाया है।

                   पचपेढ़ी निवासी चन्द्रशेखर वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने शातिर अपराधी दद्दू ऊर्फ यशवंत सोनी को गिरफ्तार कर जेल  भेज दिया है। चन्द्रशेखर ने अपनी शिकायत में बताया कि दद्दू ने मारपीट के बाद 42 सौ रूपए लूट कर फरार हो गया है।

               रतनपुर थानेदार ने बताया कि शिकायत के बाद दद्दू के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 के तहत अपराध दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है। पूछताछ के बाद जेल भी दाखिल करा दिया गया है।

                   पुलिस के अनुसार दद्दू सोनी आदतन बदमाश होने के साथ ही बदमाशों के गैंग का मुखिया भी है। पर्यटन स्थल खूंटाघाट समेत आसपास के धार्मिक स्थल और मेलों में स्टाईगर गेम चलाता है। स्टाइगर खेल की आड़ में जुआ खेलना की गतिविधियों को भी अंजाम देता है। दद्दू सोनी ने सीपत पचपेढ़ी, मल्हार समेत खूंटाघाट और रतनपुर में जुआ खेलाने वाला गैंग भी तैयार किया है।

            पुलिस के अनुसार ज्यादातर लोग जुआ में जब हार जाते हैं  तो दद्दू और उसके आदमी पीडितों की मोबाइल और पर्स समेत कीमती सामनों को  जब्त कर लेता है। विरोध करने पर मारपीट भी करता है। लोग जुआ खेलने के कारण लोकलाज के भय से पुलिस से शिकायत भी नहीं करते हैं। इसके चलते आरोपी के  हौसले बुलन्द हैं।

                  लगातार अपराधिक गतिविधियों की शिकायत मिलने के बाद दद्दू सोनी को गुण्डा लिस्ट में डालकर कार्रवाई की गयी है। आरोपी के खिलाफ पहले से रतनपुर थाना में चोरी, मारपीट, छीना झपटी समेत कई अपराधिक गतिविधियों में मामला दर्ज है। कुछ दिनों पहले ही दद्दू का एक साथी श्याम सारथी  लूट के आरोप में जेल की हवा खा रहा है। बहरहाल दद्दू को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *