पुलिस ने ONLINE ठगी करने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश, सात आरोपी गिरफ्तार

नीमच। आपने अक्सर ऑनलाइन ठगी की वारदातों के बारे में तो सूना ही होगा। बदमाश भोलेभाले लोगों को अपने झांसे में लेकर उसने हजारों और लाखों रूपयों की ठगी कर लेते है। ऐसी ही ऑनलाइन ठगी से जुड़ा एक मामला नीमच जिले में उजागर हुआ है, और इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश मनासा थाना पुलिस ने किया। मामले में पुलिस ने कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया। दरअसल, मनासा नगर में ही मौजूद मकान में भोले-भाले लोगों से ऑनलाइन ठगी करने का कारोबार लंबे समय से संचालित हो रहा था। जिसकी सूचना मनासा पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही मनासा थाना प्रभारी के.एल दांगी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अलग-अलग मकानों में दबिश दी, और बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। जहां से टीम ने मनासा और मंदसौर जिले के कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

थाना प्रभारी के.एल दांगी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले करीब 2 माह से ऑनलाइन ठगी का ये कारोबार मनासा में संचालित हो रहा था। ऑनलाइन ठगी के लिए पहले बदमाशों ने एक मकान में ऑफिस और दूसरे मकान में अपना रहने का ठिकाना बनाया हुआ था। इनमे से एक मकान सत्यनारायण पंचौली और दूसरा गौरव नामक व्यक्ति का है। फिर पेम्पलेट के माध्यम से विज्ञापन निकाला, और क्षेत्र के साथ आसपास में रहने वाली दर्जनों युवतियों की भर्ती की।

जिसके बाद आरोपी युवतियों के माध्यम से राजस्थान के जयपुर और उदयपुर में मौजूद कंपनियों के नाम से भोले-भाले लोगों से फोन पर संपर्क करते थे, और उन्हें 5 से 10 हजार इन्वेस्ट करने पर रोजाना ब्याज और रिटर्न के तौर पर 500 से 700 रूपयें की कमाई होने का लालच देते थे। जब भोले-भाले लोग इनके लालच में आ जाते थे, तो इन्हीं के गिरोह का एक व्यक्ति राजस्थान के निम्बाहेड़ा में लोगों के अंकाउंट खुलवाता था, और फिर ऑनलाइन ठगी का कारोबार शुरू हो जाता था। अब तक कुल 50 लाख रूपये के ट्रांजेक्शन की बात भी सामने आई है।

टीआई दांगी ने यह भी बताया कि, ऑनलाइन ठगी के इस पूरे मामले में मुख्य सरगना मंदसौर जिले की भानपुरा तहसील निवासी शांतिलाल बंजारा (20) होने की संभावना है। साथ ही बंटी पिता रावतमल बंजारा (19) नि. भानपुरा जिला मंदसौर, पप्पू पिता गंगाराम दायमा (24) नि. खेडी दायमा मनासा, प्रभात पिता पारस मल बंजारा (19) नि. भानपुरा जिला मंदसौर, लोकेश पिता मुरली बंजारा (20) नि. कवला थाना भानपुरा, विक्रम पिता मोहन सिंह बंजारा (19) नि. भीलखेडी थाना भानपुरा और भरत पिता हरिसिंह बंजारा (20) नि. कवला थाना भानपुरा जिला मंदसौर को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *