मेरा बिलासपुर

तनाव के खिलाफ कार्यशाला..पुलिस कप्तान ने किया बच्चों को सम्मानित…ट्रेनर ने बताया..इस तरह पड़ता काम पर असर

बिलासपुरृृृ—पुलिस कप्तान के विशेष निर्देश पर पुलिस और उनके परिवार को तनाव से मुक्ति दिलाने अभियान अकादमी के सहयोग से लाइफ स्कील डेवलोपमेण्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस कप्तान ने कार्यक्रम की उपयोगिता और जरूरत पर प्रकाश डाला। पुलिस कप्तान ने अपने संबोधन में बताया कि काम काज के दौरान तनाव सहज प्रक्रिया है। लेकिन इसे दूर करना भी उतना ही जरूरी है। क्योंकि तनाव ही सभी समस्याओं का जड़ भी होता है। कार्यक्रम के दौरान अभियान अकादमी के प्रशिक्षक ने तनाव से दूर रहने के उपाय बताए। इस दौरान 2024 परीक्षा में मेरिट लिस्ट में अच्छे अंक हासिल करने वाले पुलिस परिवार के बच्चों को पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने सम्मानित भी किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस कप्तान रजनेश सिंह आईपीएस के मार्गदर्शन में पुलिस परिवार के लिए लाइफ स्किल डेवलपमेन्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अतिरिक्त पुलिस कप्तान उमेश कश्यप ने बताया कि डीएसपी लाइन मंजुलता केरकेट्टा और रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र गुप्ता ने पुलिस परिवार और पुलिस स्टाफ की कार्यक्रम की सफलता में अहम् भूमिका रही। अभियान अकादमी के चेयरमैन एन के मिश्रा, डायरेक्टर संदीप मिश्रा, रिलेशनशिप मैनेजर रीमा गांगुली, ट्रेनर शिखा शुक्ला और अभियान अकादमी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम मे पुलिस परिवार की महिला बच्चे और पुलिस स्टाफ को लाइफ स्किल के जानकारी दी।

पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने पुलिस परिवार की महिला बच्चों को तनाव मुक्त रहने के टिप्स दिए। साथ ही यह भी बताया कि काम काज के दौरान जवानों को तनाव मुक्त के लिए परिवार का तनाव मुक्त होना बहुत जरूरी है। इसलिए पुलिस परिवार को कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया है। उन्होने बताया कि बच्चों को मेहनत कर अच्छी शिक्षा से लेकर भविष्य में आईएएस आईपीएस और अन्य महत्वपूर्ण पदो पर नौकरी के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया जाना बहुत ही जरूरी है।

इस दौारन अभियान अकादमी के ट्रेनर ने उपस्थित बच्चों और महिलाओं को गेम्स के माध्यम से लाइफ स्किल का अभ्यास कराया। एक दूसरे के स्किल का उपयोग कर अपने में अच्छे गुणों को शामिल किए जाने की बात कही। प्रशिक्षकों ने बार बार दुहराया कि एक दूसरे से मिलने जुलने पर तनाव कम होता है। अच्छे गुणों का अपने आप अदान प्रदान होता है।

ग्रामीण और दूरस्त क्षेत्रों में रहने वाले ऐसे बच्चे जिन्होने 2024 की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए सभी को कार्यक्रम में सम्मानित किया गाय। रंजना मिश्रा, करीना भास्कर, सुभद्रा पांडेय, वंदना प्रजापति, वंदना अहीरवार, महेश्वरी यादव को पुलिस कप्तान ने सम्मानित कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस दौरान अभियान अकादमी ने भी सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया।

                   

Back to top button
close