पुलिस कप्तान माथुर ने कहा..काम काज में कसावट लाएं ..चलाएं अभियान..जन जन में बांटे साइबर सुरक्षा का मंत्र

बिलासपुर—पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने लंबित मामलो की पतासाजी करने के साथ ही अपराध पर अंकुश लगाए जाने को कहा है। बिलासागुड़ी में एन्टी क्राइम एण्ड साईबर टीम की बैठक में पुलिस कप्तान ने कहा…एसीसीयू टीम को कामकाज में और कसावट लाने की जरूरत है।  इस दौरान पुलिस कप्तान ने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधियों पर  सख्त और पैनी नजर रखें। आरोपियों की धर पकड़ तेज कर पुलिसिंग को चुस्त दुरूस्त बनाए। जागरूकता अभियान चलाकर लोगों के बीच ज्यादा से ज्यादा पहुंचे। आम जन को बताए कि किस प्रकार साइबर अपराध के जाल से बचा जाए।
 
             बिलासागुड़ी में पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने एन्टी क्राइम एन्ड साइबर टीम के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिया। बैठक में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को  बताया कि जिले के अपराध की रोकथाम को गंभीरता से लिया जाए। संपत्ति संबंधी अपराधों  के आरोपी की पतासाजी करें। अनसुलझे मामलों में पतासाजी कर अपराधियों को मांद से बाहर निकाला जाना बहुत जरूरी है। साइबर फ्रॉड प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी, नशे के अवैध व्यापारी चेन स्नैचिंग करने वालों पुलिस कार्रवाई दिखनी चाहिए। इसके अलावा खासकर सोने चांदी के अवैध व्यापार पर लगातार नजर ररखें।
 
              पुलिस कप्तान ने अधिकारियों और कर्मचारियों को ग्राम पंचायत स्कूल कॉलेज और  वार्डों में साइबर जागरूकता अभियान चलाने को कहा। सोशल मीडिया सेल की कार्यवाही, सामुदायिक पुलिसिंग को लेकर भी पारूल माथुर ने दिशा निर्देश दिए।
 
        इस दौरान वरिष्ठ पुलिस कप्तान ने एसीसीयू के काम काज में कसावट लाने के साथ ही बड़े अपराधों की पतासाजी पर जोर  दिया। अपराध पर रोकथाम का भी निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेंद्र जयसवाल और प्रभारी हरविंदर सिंह साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक प्रभाकर तिवारी, प्रसाद सिन्हा, अजय वारे, विशेष रूप से मौजूद थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.