पुलिस कप्तान ने किया तीन आरक्षकों को बर्खास्त.. काम से गायब रहने और अनुशासनहीनता का आरोप ..डीआईजी के सख्त कदम से विभाग में हलचल

बलौदा बाजार…जिले के पुलिस कप्तान डीआईजी दीपक कुमार झा ने लम्बे समय से ड्यूटी से नदारद रहने और अनुशासनहीनता के आरोप में तीन आरक्षको को बर्खास्त किया है। कार्रवाई से पहले लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर जांच पडताल भी कराया गया था।
 
            बलौदा बाजार पुलिस कप्तान डीआईजी दीपक कुमार झा ने तीन आरक्षकों को घर बैठा दिया है। मतलब आरक्षकों को बर्खास्त कर दिया है। मामले में पुलिस कप्तान को लगातार शिकायत मिल रही थी। आरक्षक ना तो ड्यूटी पर आते हैं।तीनों पर अनुशासनहीनता का भी आरोप जांच पड़ताल में सही पाया गया।
 
          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने कड़ी कार्रवाई से  पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।  ड्यूटी से गायब रहने वाले आरक्षक विमल कुमार टंडन आरक्षक सत्य प्रकाश आनंद और घनश्याम ध्रुव के विरुद्ध डीआईजी ने झा ने  सख्ती दिखाते हुए अनुशासनहीनता बरतने वालों को साजा का फरमान जारी किया।
 
               पुलिस सूत्रों की माने तो आरक्षक विमल  200 दिन से अधिक, आरक्षक सत्यप्रकाश अनंत 10 माह से  अधिक और घनश्याम ध्रुव 510 दिनों से ड्यूटी से गैरहाजिर थे। लंबे समय तक गैरहाजिर रहने के कारण तीनों आरक्षकों को विभागीय जांच के बाद आदतन गैरहाजिर रहने का आरोपी पाया गया। साथ ही कर्तव्य के प्रति लगातार अनुशासनहीनता का मामला सामने आया। जांच पड़ताल के बाद पुलिस कप्तान ने तीनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

Tags:, ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *