पंचायत चुनाव जीतीं तो शादी रोक मडंप से सीधे मतगणना स्थल की और दौड़ी दुल्हन

रामपुर (उप्र): रामपुर में लाल जोड़े में सोने के आभूषणों से सजी-धजी दुल्हन मतगणना केंद्र पर पहुंच गई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया लेकिन जब वहां पर लोगों को यह पता चला कि दुल्हन बीडीसी सदस्य के लिए चुनाव में खड़ी हुई थी और उसकी जीत हुई तब हर कोई उसकी किस्मत की दाद देने लगा। दरअसल, पूनम की शादी की रस्में चल रही थी, इसी बीच चुनाव में जीत की खबर भी आ गई तो दुल्हन अपने आपको रोक न सकी और दुल्हन के लिबास में ही मतगणना स्थल पहुंच गई। मंडप में शादी की रस्में पूरी कर रही दुल्हन को जब यह पता चला कि वो पंचायत चुनाव में बीडीसी सदस्य के तौर पर जीत गई है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने शादी की रस्म को बीच में ही रुकवा दिया और सीधे मतगणना स्थल अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने पहुंच गई।

यह मामला रामपुर के मिलक तहसील के गांव मोहम्मदपुर जदीद का है। यहां पूनम पुत्री गंगासरन की शादी ग्राम बफरी थाना शाही, बरेली में हो रही थी। शादी का मंडप सजा हुआ था और दुल्हन पूनम अपनी शादी की रस्में पूरी कर रही थी। पूनम ने यूपी पंचायत चुनाव में बीडीसी पद पर मैदान में थी। रविवार को मतगणना शुरू हुई और उन्हें 601 मत मिले। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी शंकुन्तला को 31 मतों से पराजित किया है। जीत की खबर सुनकर वो मंडप से ही मतदान स्थल आ गई। उनकी जयमाला से पहले की सभी रस्मे पूरी हो चुकी थी। जीत का समाचार सुनकर मंडप से सीधे मतगणना स्थल पहुंची ओर जीत का प्रमाण पत्र प्राप्त लिया।

इस जीत के साथ ही पूनम की खुशी दोहरी हो गई है बताया जा रहा है कि कुछ रस्में चल रही थी और कुछ पूरी हो चुकी थी। इस दौरान जैसे ही दुल्हन पूनम को अपनी जीत का पता चला वो सीधे मंडप से उठकर मतगणना स्थल पहुंची और अपना विजय प्रमाण पत्र लिया। वहीं इस जीत के बाद पूनम का कहना है कि एक तरफ शादी की खुशी और दूसरी तरफ में बीडीसी मेंबर के तौर पर चुना जानामैं यह पल कभी नहीं भूल सकती हूं, इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.