TOP NEWS

Heeraben Modi Passed Away: पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन, प्रधानमंत्री अहमदाबाद के लिए रवाना

Heeraben Modi Passed Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद जा रहे हैं. हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के जारी किये गए बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी ने आज सुबह (30 दिसंबर) 3:30 बजे आखिरी सांस ली.

निधन पर पीएम मोदी ने दु:ख जताते हुए लिखा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.”

पीएम मोदी, अक्सर अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते थे. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी. वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे.

गुजरात विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले भी प्रधानमंत्री अपनी मां हीराबेन से मिलने के लिए गए थे. हीराबेन मोदी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी कर्नाटक के मैसूर में एक कार दुर्घटना में घायल होने के एक दिन बाद आई है.

हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं, उन्हें हीरा बा भी कहा जाता था. प्रधानमंत्री जब भी गुजरात दौरे पर आते थे तो रायसन जाकर अपनी मां से मिलते थे.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS