“क्रेडाई हाउसिंग एक्सपो विथ अरपा व्यापार उत्सव एंड संस्कृति गरबा” के प्रचार अभियान का हुआ शुभारंभ

बिलासपुर । क्रेडाई हाउसिंग एक्सपो विथ अरपा व्यापार उत्सव एंड संस्कृति गरबा के भव्य प्रचार अभियान का शुभारंभ किया गया। इस मौक़े पर बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, क्रेडाई अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, सचिव नसीम खान के साथ उत्सव के आयोजक मिराक्युलस मीडिया एंड इवेंट्स के प्रबंधक नीरज ठाकुर ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

शहर वासियों में इस वर्ष नवरात्री को लेकर बड़ा उत्साह है और कोरोना संबधित नियमो में छूट का ध्यान रखते हुए आयोजक संस्था इस वर्ष पुनः वह आयोजन “संस्कृति” गरबा एवं व्यापार उत्सव 2022 के नाम से करने जा रही है। नवरात्री उत्सव का अभूतपूर्व हर्ष एवं उल्लास का अनुभव देने के उद्देश्य से इस वर्ष का आयोजन पिछली बार की तुलना में अधिक भव्य और अत्यधिक हर्षोल्लास से भरपूर होगा । आयोजन की भव्यता और जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आयोजन स्थल हेतु सीपत रोड स्थित साइंस कॉलेज मैदान तय किया गया है । इस वर्ष दस दिवसीय आयोजन होगा जो 2 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलेगा। इन दस दिनों के सांस्कृतिक और मनोरंजन कार्यक्रमों में आयोजन के पहले 3 दिन गरबा तथा चौथे दिन दशहरा के उपलक्ष में भव्य रावण का दहन किया जाएगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक व मनोरंजक कार्यक्रम होंगे। जिसमें बिलासपुर की फैशन एक्सपर्ट और इवेंट कोर्डिनेटर सृष्टि वर्मा एक विशेष फैशन शो आयोजित करेंगी साथ ही। नृत्य और संगीत आदि की भव्य प्रतियोगितायं और कार्यक्रम होंगे। त्योहार के सीज़न और मांग को ध्यान में रखते हुए।लोगो की खरीदारी की जरुरत को पूरा करने सभी 10 दिनों तक भव्य ट्रेड फेयर और प्रदर्शनी लगायी जायेगी जिसमे बिलासपुर के साथ साथ, देश के हर हिस्से के व्यापारी अपनी वस्तुओ की बिक्री व प्रदर्शनी के लिए अपने स्टॉल लगायेंगे और जनता नवरात्री और दीपावली की अपनी खरीदारी करने का आनंद उठाएगी । सभी दस दिनों तक झूले और विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्री के स्टाल भी लगाये जायेंगे जिस से आने वाली जनता में बच्चों और बड़ो सभी को भरपूर आनंद लेने के सभी अवसर उपलब्ध हों जो वो पिछले दो वर्ष से नहीं लेपा रहे थे ।
आयोजन के संयोजक AB क्रिएशन के संचालक अरूण भांगे ने बताया जल्द ही गरबाके लिए पंजीयन शुरु किया गया। आयोजको ने बताया कि बिलासपुर वासियों को इस वर्ष नवरात्री उत्सव का अभूतपूर्व हर्ष एवं उल्लास का अनुभव देने के उद्देश्य से संस्कृति उत्सव में गुजरात एवं महाराष्ट्र की तर्ज पर भव्य गरबा/डांडिया आयोजन होगा जिसके लिए परंपरागत गरबा/डांडिया के कलाकारों को बुलवाया जायेगा जो अपनी संगीत और गायन की प्रस्तुतियों से गरबा/डांडिया में जनता को झुमने और आनंद लेने को मजबूर कर देंगे ।
ट्रेड फेयर एवं शोपिंग फेस्टिवल में स्टाल बुकिंग जारी है और इसमे ऑटोमोबाइल, हाऊसिंग प्रोजेक्ट और रियल स्टेट, इलेक्ट्रानिक, फर्नीचर, एजुकेशन , हेल्थ, हेंडलूम, लेडीस फैशन और किचन अप्लायंसेस सहित विभिन्न सेक्टर के व्यापारिक संस्थान शामिल हो रहे है।अखबारों , सोशल मीडिया और विभिन्न माध्यमों से जनता के बीच प्रचार प्रसार किया जा रहा है । आयोजकों द्वारा कोरोना से सम्बंधित सावधानियो का भी ध्यान रखा जा रहा है , आवश्यकता अनुसार मास्क वितरण भी किया जायेगा साथ ही आयोजन परिसर में विभिन्न जगहों पर हाथ सेनीटाईज करने और थर्मल टेम्प्रेचर चेकिंग की व्यवस्था रहेगी।कोरोना नियमो तथा सावधानियों का पालन किया जायेगा तथा सम्बन्धित सभी आवश्यक शासकीय अनुमतियों ,व्यवस्थाओं एवं सावधानियों का ध्यानव्यरखाजायेगा।
मनोरंजन, खरीदारी और मौज मस्ती के अलावा, दस-दिवसीय आयोजन में प्रतिदिनखेल कूद, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल सुरक्षा, पर्यावरण सहित विभिन्न सामाजिक विषयों पर कार्यक्रम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.