हमार छ्त्तीसगढ़

सरगुजा जिले में सहायक शिक्षक से प्राधान पाठक प्रथामिक शाला के पद पर पदोन्नति पदस्थापना,पहले दिन की काउंसलिंग पूरी

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति की जानी थी जिसका इंतजार सरगुजा जिले के सहायक शिक्षक लंबे समय से कर रहे थे जिसकी कॉउंसलिंग प्रक्रिया में जिला पंचायत सीईओ जिला शिक्षा अधिकारी सहित अन्य व अधिकारीयो की उपस्थित में पूरी प्रक्रिया पारदर्शी रूप में सम्पन्न हुई है।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन सरगुजा जिलाध्यक्ष संदीप पाण्डेय ने बताया कि हम अपने साथियों के साथ इस सम्बंध में लगातार अधिकारियों से सम्पर्क कर जल्द से जल्द पदोन्नति करने के सम्बंध में प्रयास कर रहे थे आज सबके प्रयास फलस्वरूप सरगुजा जिले में भी सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्रा शाला के पद पर कॉन्सलिंग के माध्यम से पदस्थापना की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई जो आज व कल 30 दिसम्बर को पूर्ण कर ली जाएगी।

साथ ही संदीप पाण्डेय ने जानकारी दी कि अधिकारियों का कहना है सभी पदोन्नत प्राधान पाठक को 31 दिसम्बर को कार्यभार ग्रहण करता दिया जायेगा.

इस सम्बंध में भी सहायक शिक्षक फेडेरेशन की टीम ने अधिकारियों से चर्चा की थी यदि 31 दिसम्बर तक कार्यभार ग्रहण नही हो पाता तो समस्त सहायक शिक्षको को एक वेतन विद्धि का नुकसान होता। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सहायक शिक्षको के हित मे कॉन्सलिंग प्रक्रिया प्राम्भर करयी गई व आज पहले दिन की कॉन्सलिंग पूरे पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हुई।

शिक्षक नेता अमित केरकेट्टा ने बताया कि सभी मांग कर रहे थे कि जल्द से जल्द पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी की जाए राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ हमे थोड़ा विलंब से मिला है फिर भी प्रक्रिया कॉन्सलिंग के माध्यम से हुई है इससे हमें संतोष है। हम उम्मीद करते है कि आदेश भी इसी 2022 में जारी हो जाएंगे। जिसकी वजह से हमे आर्थिक नुकसान नही उठाना पड़ेगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS