जिला स्कूल शिक्षा विभाग की कछुआ चाल ने पदोन्नति तिहार का मजा कर दिया किरकिरा, अब जिला कलेक्टर ने लिया संज्ञान

कोरिया। प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षकों की प्राथमिक स्कूल के एचएम के पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया करीब-करीब पूरी होते जा रही है लेकिन कोरिया जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अपनी कछुआ चाल वाली कार्यप्रणाली की वजह से सहायक शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया में पिछड़ कर रहा गया है। जिसकी वजह से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारी विभाग की कार्यशैली से खुश नहीं है।

जानकारी देते हुए फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि कोरिया जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पदोन्नति को लेकर गंभीर नहीं हैं। अब तक दो से तीन बार वरिष्ठता सूची बनाई गई है इसमें हर बार कुछ न कुछ खामियां आ रही है। जिसकी वजह से कोरिया के बहुत से सहायक शिक्षक साथी संभाग में पदोन्नति के क्रम में दिन पर दिन पिछड़ते हुए जा रहे है। जिला प्रदेश स्तर पर पदोन्नति के अंतिम क्रम पर पहुंचा है जिसका नुकसान जिले के सहायक शिक्षकों को उठाना पड़ रहा है।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि यदि समय के साथ पदोन्नति हो जाती तो पदोन्नति का आर्थिक लाभ भी सहायक शिक्षकों को मिलता लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा। पदोन्नति में हो रही देरी की वजह से कई सहायक शिक्षक साथियों आर्थिक नुकसान भी सहना पड़ रहा है। कोरिया पदोन्नति पर विलंब को लेकर हमने स्कूल शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है और उनकी ओर से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही वहां पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी करा ली जाएगी ।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के MCB के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार नेताम ने बताया कि पदोन्नति की सूची में आई खामियों को लेकर हम तीन चार बार जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर चुके है। ऊचित माध्यम से पूरा मामला
कोरिया जिला कलेक्टर के संज्ञान में लाया गया है। अब उम्मीद कर रहे है कि प्रक्रिया में तेजी आएगी।

“”सीजीवाल को जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि दो तीन दिनों में पदोन्नति की वरिष्ठता सूची जारी हो जाएगी और 10 दिन के अंदर पदोन्नति की प्रक्रिया निपटा ली जाएगी “”

सीजीवाल ने कोरिया जिला कलेक्टर विनय कुमार लगेह से चर्चा की तो उन्होंने ने बताया कि सहायक शिक्षको के पदोन्नति मामला संज्ञान में है जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *