जिले में प्राथमिक विद्यालय प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति काउंसलिंग प्रक्रिया सम्पन्न

धमतरी। शिक्षक नेता दौलत ध्रुव ने बताया कि जिले में प्राथमिक विद्यालय प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति काउंसलिंग प्रक्रिया के अंतिम चरण में नगरी विकासखंड में शांति पूर्ण ढंग से पदोन्नति सम्पन्न हुई। इससे पूर्व जिले के मगरलोड, कुरूद व धमतरी विकासखंड में काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से अहर्त्ता धारीयो प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति दिया गया। इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय व संभागीय संयुक्त संचालक के आदेशों के मध्य सामंजस्य बिठाते हुए।एजूकेशन न्यूज अपडेट के लिए ग्रुप से जुड़े, यहां क्लिक कीजिए

साथ ही शिक्षण व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कोई भी शाला शिक्षक विहीन ना हो इन बातों का ध्यान रखा गया। इसके लिए सभी शिक्षकों को ग्रुप में बांटकर व्यवस्था बनाया गई। सबसे पहले ग्रुप एक में एक शिक्षक पात्र एवं उस संस्था में पद रिक्त की सूची बनाया गया जहां पर उसे सबसे पहले पदोन्नति के लिए पात्र माना गया।जिन्होंने दोबारा उस शाला में प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति लेना चाहा उनको वही स्थापना दिया गया, और जिन्होंने उसी शाला में पदोन्नति नहीं लिया लेना चाहा उनको उनके वरिष्ठता क्रम में काउंसलिंग के बुलाकर उनके अनुसार शाला प्रदान किया गया।

उसके बाद ग्रुप 2 में विकलांग शिक्षकों को मौका दिया गया, तत्पश्चात महिला शिक्षकों को मौका दिया और अंत में पुरुष शिक्षकों को मौका दिया गया और सभी को खुली काउंसलिंग के रूप में सहभागिता रही । इस प्रकार पूरे जिले में बहुत ही शांतिपूर्ण ढंग से काउंसलिंग के माध्यम से सुचारू रूप से सहायक शिक्षकों का प्राथमिक विद्यालय प्रधान पाठक के पद पर पदस्थापना दिया गया।

सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई धमतरी ओर से जिले के समस्त पदोन्नत प्रधान पाठक को बहुत-बहुत बधाई व हार्दिक शुभकामनाएं साथ ही साथ पदोन्नति की काउंसलिंग प्रक्रिया को बहुत ही सुचारू ढंग से निर्बाध रूप से संपन्न करने हेतु जिला के जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश बाजपाई को सभी शिक्षकों ने बधाई दी है।

इसी कड़ी में जिला शिक्षा अधिकारी वाजपेई ने अपने संबोधन में समस्त पदोन्नत प्रधान पाठक को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की तरफ से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित किया गया साथ ही सभी संगठन को सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया इस प्रकार पदोन्नति की प्रक्रिया संपन्न हुई जिससे समस्त सहायक शिक्षकों में पदोन्नत प्रधान पाठकों में हर्ष व्याप्त है। प्रांतीय, प्रवक्ता हुलेश चंद्राकर, प्रांतीय सदस्य शैलेंद्र साहू, जिलाध्यक्ष दौलत ध्रुव कार्यकारी जिलाध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्ष शरीफ बेग मिर्जा, लूकेश साहू ब्लॉक अध्यक्ष कुरूद तेज लाल साहू ब्लॉक अध्यक्ष धमतरी, नरेंद्र सिन्हा ब्लॉक अध्यक्ष मगरलोड, रविकांत पुरी गोस्वामी राजकुमार छत्रिय , नवीन मार्कंडेय रोमन रात्रे, भेषज साहू, नवदीप सलाम, पीयूष साहू, परमेश्वर साहू, दुष्यंत सिन्हा, शिवानी दास अश्वनी ध्रुव भुनेश्वरी ध्रुव अनीता गौर शैलेंद्र साहू दीपिका सिन्हा बालेश्वर कुरैशी अभिषेक सिंह हरिशंकर सेन हेमलाल साहू शिप्रा कन्नौज , अमिता साहू, कैसा हुआ राम नारायण साहू प्रकाश चंद साहू , गजानन सोन, जागेश्वर साहू ,अनिल साहू, राजेंद्र कुमार पांडे , श्रीमती ममता प्रजापति , होरी लाल निषाद ,विनोद उईके ,दीपक साहू, देवी राम ने सभी को बधाई प्रेषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *