Pulwama Attack-पुलवामा में 40 जवानों की शहादत का मास्टरमाइंड कामरान ढेर,NSA प्रमुख ने PM को दी जानकारी

Jammu And Kashmir, Pulwama, Pinglan, Indian Army, Crpf, Srinagar, Pakistan, Jaish E Mohammed, Line Of Control, Kamran, Pulwama News, Pulwama News Hindi, Nsa Chief Ajit Doval,नई दिल्ली-पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर कामरान को सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पिंगलान इलाके में 12 घंटे तक चले ऑपरेशन में मारा गया. भारतीय सेना ने अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा रातोंरात ऑपरेशन एक विशिष्ट टिप-ऑफ के बाद इसको आयोजित किया गया था. न्यूज़ नेशन को पता चला है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सफल मिशन के बारे में जानकारी दी है. मुठभेड़ के दौरान एक मेजर सहित सेना के चार जवान भी शहीद हुए हैं.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

आज की मुठभेड़ में मारे गए सेना के जवानों की पहचान मेजर वीएस ढौंडियाल, हवलदार श्यो राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह के रूप में की गई है. सैन्य कर्मियों के अलावा, लड़ाई के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई थी. अभी इस खबर की पुष्टि नहीं है, कि मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी मारा गया, जिसे अब्दुल रशीद गाजी कहा जाता था. हालांकि, यह ज्ञात है कि जो कोई भी अफगानिस्तान से आता है उसे ‘गाजी’ के रूप में जाना जाता है.

यह भी पढे-बिजली बिल हाफ करने के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा, कौशिक बोले – 400 युनिट की बाध्यता आम लोगों के साथ धोखा

यदि इसकी पुष्टि हो जाती है, तो यह सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता होगी. क्योंकि पुलवामा हमले से पहले, खुफिया अधिकारियों ने मसूद अजहर के दूर के रिश्तेदार अब्दुल राशिद गाजी के आंदोलन को रोक दिया था. अफगान युद्ध के दिग्गज को IED एक्सपर्ट कहा जाता है और जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख द्वारा अपने भतीजों की हत्याओं का बदला लेने के लिए भेजा गया था.

यह भी पढे-राहनीय-अनुकरणीय:पुलवामा हमले में शहीद 2 जवानों की बेटियों को डीएम ने गोद लिया,परिजनों को दी 2 दिन की सैलरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *